ताज़ा खबर
 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जया किशोरी का ये भजन, लाखों में हैं व्यूज़ – देखें वीडियो

Jaya Kishori Bhajan: उनके यूट्यूब चैनल पर 9 लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं, अब तक इस वीडियो को साढ़े 6 लाख से अधिक लोगों ने देखा है

जया किशोरी जी ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई रो मायरा’ की कथा वाचिका हैं

Namaskar Devi Bhajan By Jaya Kishori: दिन की शुरुआत हो या शाम का समय, भजन सुनकर मन को शांत करना हर किसी को भाता है। कई बार लोग अपने कार्यों को करने के दौरान भी भजन सुन लिया करते हैं। माना जाता है कि भजन के श्रवण से घर-परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी करते हैं। साथ ही, माहौल भी भक्तिमय हो जाता है।

जया किशोरी (Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori) एक प्रसिद्ध कथावाचिका हैं जिनकी कथाएं व भजन आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं। बता दें कि जया किशोरी जी ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई रो मायरा’ की कथा वाचिका हैं। देश-विदेश में इनकी कथाओं को बहुत पसंद किया जाता है।

यूट्यूब पर उनका आधिकारिक अकाउंट जो कि आई एम जया किशोरी (iamjayakishori) है, उस पर कुछ दिनों के अंतराल पर किशोरी जी वीडियोज अपलोड करती हैं। केवल कथावाचन ही नहीं, वो मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। युवाओं के कई प्रश्नों के जवाब भी साध्वी वीडियोज के माध्यम से देती हैं।

‘नमस्कार देवी जयंती महारानी…’, इस भजन को करीब 3 महीने पहले जया किशोरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। आप इस वीडियो को नमस्कार देवी (Namaskar Devi) के नाम से सर्च कर सकते हैं। अपने इंस्टाग्राम अकांउट से भी किशोरी जी ने इस भजन की एक छोटी क्लिप पोस्ट की है।

अगर इस भजन के बोल की बात करें तो वो है – ‘नमस्कार देवी जयंती महारानी, श्री मंगला काली दुर्गा भवानी। कृपालनी और भद्रकाली क्षमा मां, शिवा धात्री श्री स्वाहा रमा मां।’ कुल 6 मिनट 41 सेकेंड के इस भजन में देवी जयंती के अति मनोरम और दरबार को दिखाया गया है। मां दुर्गा के मूर्ति के समक्ष मुस्कुराते हुए उपासना करतीं जया किशोरी ने बहुत ही मधुरता से इस भजन को गाया है।

हालांकि, बता दें इस भजन के बोल असल में ब्रह्म ऋषि चमन लाल भारद्वाज ने लिखा है। दुर्गा स्तुति के श्री अर्गला स्त्रोत नमस्कार का अंश है। दुर्गा सप्तशती के हिंदी अनुवाद में इसका भी जिक्र मिलता है।

बता दें कि उनके यूट्यूब चैनल पर 9 लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। वीडियो क्रेडिट्स देते हुए इसमें बताया गया है कि इसमें आशीष दधीच ने म्यूजिक दिया है। कैमरा चंदन व जयंत ने हैंडल किया और एडिटिंग अमिताभ नास्कर ने की है। वहीं, वीडियो मिक्सिंग का काम ऋषिकेश सोनी ने किया है। अब तक इस वीडियो को साढ़े 6 लाख से अधिक लोगों ने देखा है।

Next Stories
1 इस बार कब है मौनी अमावस्या? जानें व्रत में भक्त क्यों रहते हैं पूरे दिन चुप…
2 आज है पौष पूर्णिमा, जानें किन शुभ योग के कारण दिन बन रहा है खास
3 Horoscope Today, 28 January 2021: धनु राशि के जातकों निवेश करने से पहले गंभीरता से सोचें, मकर राशि वाले गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें
ये पढ़ा क्या?
X