ताज़ा खबर
 

‘गुरु मेरी पूजा…’ जया किशोरी का नया भजन सोशल मीडिया पर मचा रहा है धूम, जानिए क्या है खास

Jaya Kishori Bhajan: किशोरी जी कहती हैं कि गौर ब्राह्मण परिवार में उनका जन्म हुआ इसलिए ही उन्हें बचपन से इतने सारे पाठ याद थे। उनके घर में हमेशा से ही भक्ति-कीर्तन और भजन का माहौल रहा है।

jaya kishori, jaya kishori ji, jaya kishori bhajan, jaya kishori songs, jaya kishori bhajan download, guru meri puja by jaya kishori, guru meri puja, guru meri pooja, jaya kishori video, jaya kishori bhajan video, jaya kishori latest bhajan, jaya kishori latest updates, jaya kishori youtube channel, jaya kishori instagram, jaya kishori age, jaya kishori twitter, jaya kishori bhajan mp3जया किशोरी कथा करने के साथ ही भजन भी गाती हैं।

Jaya Kishori Ji Bhajan: जया किशोरी (Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori) ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी आई एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर 30 नवंबर, सोमवार को गुरु नानक देव का एक भजन अपलोड किया। देखते ही देखते 24 घंटों में इस भजन के 47 हजार से भी ज्यादा व्यूज़ हो गए।

किशोरी जी का ‘गुरु मेरी पूजा’ भजन इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। साथ ही व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर और स्नैक वीडियो आदि पर भी इसके छोटे-छोटे वीडियो धड़ल्ले से शेयर किए जा रहे हैं। इस भजन को यूट्यूब पर अपलोड करने के साथ ही जया किशोरी की ऑफिशियल इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी इसका पोस्टर और लिंक शेयर किया गया है।

इस भजन का टाईटल ‘गुरु मेरी पूजा’ रखा गया है और इसे अपलोड भी गुरु नानक देव की जयंती के खास अवसर पर किया गया है। यूट्यूब पर इस भजन के डिस्क्रीपशन में हैशटैग गुरु नानक (#gurunanak) भी लिखा गया है जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि जया किशोरी ने विशेष तौर पर यह भजन गुरु नानक जयंती के खास अवसर के लिए ही गाया है। इस वीडियो में किशोरी जी मुस्कुराते हुए गुरु नानक देव के निमित्त कीर्तन करती नजर आ रही हैं।

2 मिनट 53 सेकेंड के इस भजन का एक भी सीन आउटडोर शूट नहीं किया गया है। इसमें किशोरी जी मुस्कुराते हुए गुरु के नाम का कीर्तन करती नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि इस भजन में ग्राफिक्स का बहुत अच्छी तरह इस्तेमाल किया गया है। साथ ही गुरु नानक देव के सुंदर और दुर्लभ चित्रों को भी इस भजन में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि जया किशोरी मूलरूप से कोलकाता की रहने वाली हैं। उन्होंने वहीं के कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है। बताया जाता है कि किशोरी जी 6 साल की उम्र से भगवान श्रीकृष्ण के लिए भक्ति भाव रखती थीं। इतनी छोटी उम्र में भी वो लिंगाष्टकम और मधुराष्टकम् का पाठ किया करती थीं।

किशोरी जी कहती हैं कि गौर ब्राह्मण परिवार में उनका जन्म हुआ इसलिए ही उन्हें बचपन से इतने सारे पाठ याद थे। उनके घर में हमेशा से ही भक्ति-कीर्तन और भजन का माहौल रहा है। इस वजह से किशोरी जी छोटी उम्र से ही भगवान कृष्ण की भक्ति का प्रचार-प्रसार करने लगीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 01 December 2020 : कन्या राशि वाले आज तनाव रहित रहेंगे, तुला राशि के जातकाें का सपना होगा साकार
2 चंद्रग्रहण के बाद ये उपाय करने से धन प्राप्ति के योग बनने की है मान्यता, जानिए
3 Kartik Purnima 2020 Puja Vidhi, Muhurat, Mantra: कार्तिक पूर्णिमा पर इस विधि से तुलसी पूजा करने से धन प्राप्ति की है मान्यता, जानें विधि, मंत्र और शुभ मुहूर्त
आज का राशिफल
X