ताज़ा खबर
 

Jaya Kishori के हैं लाखों फ़ॉलोअर लेकिन एक बात का है मलाल, बताया- यहां तक पहुंचने के लिए क्या खोना पड़ा

Jaya Kishori Biography Hindi: जया किशोरी भगवान कृष्ण की भक्त हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। ये अपनी मोटिवेशनल स्पीच के जरिए लोगों का मार्गदर्शन भी करती रहती हैं।

जया किशोरी अपने आप को साध्वी या संत नहीं मानतीं। उनका कहना है कि वे एक आम लड़की की तरह हैं और शादी भी करेंगी।

कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। ये जितनी अपनी कथाओं के लिए जानी जाती हैं उतना ही अपने भजनों के लिए भी फेमस हैं। इनके भजनों पर करोड़ों की संख्या में व्यूज आसानी से मिल जाते हैं। जया किशोरी भगवान कृष्ण की भक्त हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। ये अपनी मोटिवेशनल स्पीच के जरिए लोगों का मार्गदर्शन भी करती रहती हैं।

इनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर इनके फोलोअर्स की संख्या लांखों में हैं। iamjayakishori नाम से इनके यूट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एकाउंट हैं। जया किशोरी ने छोटी सी उम्र में ही अपने लिए भक्ति की राह चुन ली थी। जिसका क्रेडिट वे अपने परिवार वालों को देती हैं। जया किशोरी जी कई बार इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि उनके परिवार में हमेशा से ही भक्ति का माहौल रहा है। वे अपने दादा-दादी, नाना-नानी से बचपन से ही भगवान की कहानियां सुनती आईं हैं।

जया किशोरी अपने आप को साध्वी या संत नहीं मानतीं। उनका कहना है कि वे एक आम लड़की की तरह हैं और शादी भी करेंगी। लेकिन  पूरा जीवन ठाकुर जी का गुणगान करती रहेंगी। संस्कार टीवी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में जया किशोरी कहतीं हैं कि वे हमेशा एक चीज सोचती हैं कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है। जैसे मैं अगर यंग उम्र में मेहनत शुरू करती तो शायद में ये कहती कि मैंने अपना यंग समय खो दिया।

जया किशोरी आगे कहती हैं कि आपको कोई न कोई टाइम तो खोना ही पड़ता है, अगर आप लाइफ में कुछ अच्छा चाहते हैं। जैसे मान लीजिए मैंने बचपन में काम शुरू कर दिया और दूसरों ने बचपन में मस्ती की है। जिन्होंने बचपन में मस्ती की वो शायद अब स्ट्रगल कर रहे हैं और मैंने वो फेम पा लिया है। इसलिए शायद अब उस काम को मैं बहुत अच्छे से इंजॉय कर पा रही हूं।

कथाओं में जाती हूं और भक्तों से मिलती हूं, इन चीजों में बहुत आनंद मिलता है। और सच में लगता है कि आपकी मेहनत कहीं न कहीं सफल हुई है। इसलिए आपका कोई न कोई टाइम मिस होगा ही अगर आप कुछ अच्छा पाना चाहते हो।

Next Stories
1 घर में कबूतर का घोंसला बनाना शुभ या अशुभ? जानिए इससे जुड़ी मान्यताएं
2 पैसों की तंगी से निपटने के लिए वास्तु अनुसार इन पौधों को लाएं घर
3 Love Horoscope: राशि अनुसार जानिए प्यार के मामले में कितने लकी हैं आप
ये पढ़ा क्या?
X