भागवत कथा-भजन से कमाया नाम, क्या राजनीति में भी किस्मत आजमाएंगी जया किशोरी? उन्हीं से जानिये

Jaya Kishori On Politics: जया किशोरी कहती हैं राजनीति एक बहुत अच्छी फील्ड है। इसमें आप बड़े स्केल पर लोगों की हेल्प कर सकते हैं। जहां तक मेरे राजनीति ज्वाइन करने की बात है तो फिलहाल…

jaya kishori, जया किशोरी, jaya kishori marriage, jaya kishori on politics, jaya kishori age
जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई साल 1995 में कोलकाता में हुआ था। 7 साल की उम्र से ये स्पिरिचुअल संसार से जुड़ी हुई हैं। (फोटो सोर्स- जया किशोरी वेबसाइट)

Jaya Kishori’s Thoughts About Politics: जया किशोरी भारत की चर्चित कथाकार हैं। ये अपनी कथाओं, भजनों के साथ ही अपनी मोटिवेशनल स्पीच के लिए भी जानी जाती हैं। जया किशोरी की भागवत कथाओं और भजनों के अलावा लोग इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानना चाहते हैं। लोग इनकी शादी, उम्र, हसबैंड के बारे में गूगल पर खूब सर्च करते हैं। आपको बता दें कि जया किशोरी ने अभी शादी नहीं की है। लेकिन भविष्य में वो शादी करेंगी ऐसा वो कई इंटरव्यू में बता चुकी हैं। जया किशोरी के राजानीति को लेकर क्या विचार हैं जानिए…

राजनीति को लेकर जया किशोरी के विचार: जब जया किशोरी से mypencildotcom को दिए गए इंटरव्यू के दौरान राजनीति ज्वाइन करने को लेकर सवाल किया गया तब जया किशोरी कहती हैं- राजनीति एक बहुत अच्छी फील्ड है। इसमें आप बड़े स्केल पर लोगों की हेल्प कर सकते हैं। जहां आप बहुत चीजें कर सकते हैं और बहुत से चेंज भी ला सकते हैं। ईमानदारी से बताऊं तो मैं फ्यूचर के कोई प्रोमिस करती नहीं क्योंकि पता नहीं भविष्य में क्या होना है। अभी फिलहाल मेरा पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का कोई प्लान नहीं है।

इसी इंटरव्यू के दौरान जया किशोरी कहती हैं कि मैं लोगों की मदद करने की कोशिश कर रही हूं। मुझे इस बारे में लोगों के रिएक्शन भी मिलने लगे हैं कि मैं जो कथाएं करती हूं वो लोगों की हेल्प कर रही हैं। मैं सेटिस्फाइड हूं अपनी पोजीशन से कि मैं वास्तव में लोगों की हेल्प कर रही हूं। मैं ये पोजीशन मोटिवेशनल स्पीच में भी पाना चाहती हूं।

जया किशोरी की लाइफ जर्नी: जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई साल 1995 में कोलकाता में हुआ था। 7 साल की उम्र से ये स्पिरिचुअल संसार से जुड़ी हुई हैं। जया किशोरी की कथाएं इनके अनुयायियों के मन पर गहरा प्रभाव डालती हैं। श्रीमद भागवत कथा और नानी बाई रो मायरो से संबंधित ये 350 से ज्यादा कथाएं कर चुकी हैं। जया किशोरी ने बचपन से ही अपने घर में आध्यात्मिक और भक्ति का माहौल देखा और फिर इसे ही अपनी राह चुना। बचपन में ही इन्होंने श्री कृष्ण के कई भजन सीख लिए थे। जया किशोरी कथाओं के माध्यम से लोगों को उनकी लाइफ की परेशानियों से निकलने में हेल्प करती हैं।

काफी लोकप्रिय हैं जया किशोरी के भजन: जया किशोरी की मधुर आवाज का हर कोई दिवाना हो जाता है। इन्होंने अपनी जर्नी की शुरुआत भजन गाकर ही की थी। लोगों को इनके भजन काफी पसंद आते हैं। यूट्यूब पर आपको जया किशोरी के कई ऐसे भजन मिल जाएंगे जिन पर करोड़ों में व्यूज हैं। जया किशोरी के ‘मेरा आपकी कृपा से’ भजन को यूट्यूब पर 6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट