ताज़ा खबर
 

जीवन में ये 3 गलतियां करने से बचें, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

Jaya Kishori Motivational Video: जया किशोरी कहती हैं कि जिंदगी में कुछ भी बड़ा करना है तो हम बड़ी-बड़ी चीजों पर ध्यान देते हैं लेकिन अगर आपको जिंदगी में सही में कुछ बड़ा करना है तो छोटी छोटी बातों पर ध्यान दें।

जया किशोरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करके जीवन को बदल देने वाली 3 जरूरी बातें बताई हैं।

भारत की चर्चित कथावाचिका जया किशोरी अपनी मोटिवेशनल स्पीच के जरिए लोगों का मार्गदर्शन करती रहती हैं। कोरोना महामारी के समय में जया किशोरी ये काम सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बखूबी कर रही हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम पर इन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं। इनके यूट्यूब अकाउंट पर भी 1 मिलियन से ऊपर सब्सक्राइबर हैं। जया किशोरी ने 25 मई को ही अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करके जीवन को बदल देने वाली 3 जरूरी बातें बताई हैं।

कभी भी गुस्से में कोई जवाब ना दें: जया किशोरी कहती हैं कि हम बड़ी आसानी से कह देते हैं कि हम गुस्से में थे इसलिए गलती से कोई बात कह दी। आप भले ही उस बात को बाद में भूल जाएं लेकिन आपकी वो बात सामने वाले को कितनी तकलीफ देती है वो हम नहीं देख पाते। हम बोलकर भले ही भूल जाते हैं लेकिन सामने वाला शायद उसे जिंदगी भर ध्यान रखे। अब इसका उपाय क्या है? कहते हैं कि जब आपके पास कुछ कहने को ना हो तो ऐसे में चुप रहना सबसे अच्छा रहता है। तो जब भी गुस्सा आए तो कोई जवाब ना दे और अपने गुस्से को शांत करने की कोशिश करें।

खुशी में किसी से कोई वादा न करें: जया किशोरी कहती हैं कि बेहद खुशी में किये गये वादे हम भविष्य में निभा नहीं पाते। क्योंकि हमने वो फैसले संतुलित दिमाग से नहीं लिये थे। इसलिए जब बेहद खुश हों तब किसी से कोई वादा न करें। क्योंकि हो सकता है कि वो वादा आपके लिए मायने नहीं रखता हो पर किसी और के जीवन की उम्मीद बन सकता है और जब किसी की उम्मीद टूटती है तो भगवान भी हमसे खुश नहीं होते। क्यों अपने घर के नजदीक ही शादी करना चाहती हैं जया किशोरी? खुद बताई वजह

दुख में कोई फैसला न लें: जया किशोरी ने तीसरी बात बताई है कि जब आप दुखी हों तो कोई फैसला न लें। जैसे ज्यादा खुशी में लिए गए फैसले हानिकारक हैं वैसे ही दुख में लिए गए फैसले आपको परेशानी में डाल सकते हैं। दुख में लिए गए फैसलों पर बाद में पछतावा होता है। लेकिन जब तक आप अपनी गलती सुधारने की सोचते हैं तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। खुश रहने के लिए इन 5 बातों पर दें ध्यान, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

Next Stories
1 28 मई को शुक्र का राशि परिवर्तन जानिए किन राशियों के लिए रहेगा लाभकारी
2 Buddha Purnima 2021 Date: बुद्ध पूर्णिमा क्यों मानी जाती है खास, जानिए इसका इतिहास और महत्व
3 भीड़ में भी अलग पहचाने जाते हैं इन तारीखों में जन्मे लोग, धन के मामले में होते हैं लकी
ये पढ़ा क्या?
X