ताज़ा खबर
 

क्यों अपने घर के नजदीक ही शादी करना चाहती हैं जया किशोरी? खुद बताई वजह

Jaya Kishori: जया किशोरी की कथाओं, भजनों के अलावा इनके अनुयायी इनकीं पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के इच्छुक रहते हैं। इंटरनेट पर सबसे ज्यादा जया किशोरी की शादी के बारे में सर्च किया जाता है।

इनका असली नाम जया शर्मा है लेकिन आज ये जया किशोरी के नाम से जानी जाती हैं।

Jaya Kishori Marriage: कथावाचक जया किशोरी ने अपने आध्यात्मिक सफर की शुरुआत भजन गाने से की थी। आज ये एक फेमस भजन गायिका, प्रसिद्ध कथावाचिका और अब मोटिवेशनल स्पीकर भी बन चुकी हैं। इनका असली नाम जया शर्मा है लेकिन आज ये जया किशोरी के नाम से जानी जाती हैं। बेहद ही छोटी उम्र में ही जया किशोरी भक्ति के मार्ग पर निकल पड़ी थीं। ये मुख्य रूप से भागवत गीता, नानी बाई रो मायरो, रामायण आदि की कथाओं से संबंधित कार्यक्रम करती हैं। जया किशोरी की कथाओं, भजनों के अलावा इनके अनुयायी इनकीं पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने के इच्छुक रहते हैं। इंटरनेट पर सबसे ज्यादा जया किशोरी की शादी के बारे में सर्च किया जाता है।

13 जुलाई सन् 1995 में जन्मीं जया किशोरी ने बेहद ही कम समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। आज इनकीं कथाओं को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है। सोशल मीडिया पर भी इनकी फैन फॉलोइंग लाखों में है। यूट्यूब पर इनके कई भजनों पर करोड़ों में व्यूज हैं। जया किशोरी के ईष्ट देव भगवान कृष्ण है। जया किशोरी ने 9 साल की उम्र में ही संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, जैसे कठिन स्त्रोतों को गाना शुरू कर दिया था। जहां आध्यात्म की राह पर चलने वाले व्यक्ति को हर कोई संत साधु की उपाधि देने लगता है वहीं जया किशोरी अपने आप को संत और साध्वी नहीं मानतीं। उनका कहना है कि वो एक आम लड़की की तरह ही है जो समय आने पर शादी भी करेंगी। लेकिन भक्ति की राह कभी नहीं छोड़ेंगी।

संस्कार टीवी को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान जब जया किशोरी से शादी का सवाल किया गया तब उन्होंने जवाब दिया कि मेरी शादी कोलकात्ता में होती है तो ये तो सबसे अच्छा रहेगा। क्योंकि मैं जब चाहूं तो घर आकर खा सकती हूं। लेकिन अगर शादी कहीं बाहर हुई तो अभी तक तो मैंने यही शर्त रखी है कि जहां भी मेरी शादी हो तो मेरे माता-पिता भी वहीं शिफ्त हो जाएं। मेरे आस-पास कहीं घर लेकर मैं जहां रहूंगी मेरे माता-पिता भी वहीं रहें। घमंडी और अहंकारी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनकीं ये खूबी बना देती हैं इन्हें धनवान

जया किशोरी अपने माता-पिता से बेहद प्यार करती हैं। जया किशोरी ने  mypencildotcom मैगजीन को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वे बहुत डरी हुई हैं क्योंकि लड़की होने की वजह से उन्हें एक दिन अपना घर छोड़ना पड़ेगा। शादी करके किसी और के यहां जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे अपने माता पिता के बिना अपनी लाइफ नहीं सोच सकती। जीवन में सफलता पाने का सबसे सरल तरीका, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

Next Stories
1 घमंडी और अहंकारी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, इनकीं ये खूबी बना देती हैं इन्हें धनवान
2 इन 4 राशि वालों के शादी से पहले कई हो सकते हैं लव रिलेशन, नहीं मिल पाता इन्हें सच्चा प्यार
3 इस राशि वालों पर शनि साढ़े साती का पहला चरण होने वाला शुरू, हो जाएं सतर्क
ये पढ़ा क्या?
X