ताज़ा खबर
 

दक्षिण-पश्चिम में बाथरूम होना सबसे शुभ, बाकी द‍िशा में होने के नुकसान जान‍िए

पूर्व दिशा से सूर्य की किरणें घर में आती है। इस दिशा में बाथरूम होना अशुभ माना जाता है।

घर की उत्तर दिशा में कभी बाथरूम नहीं बनाना चाहिए। इस दिशा में बाथरूम को अशुभ माना जाता है।

जानकारों का कहना है कि घर को बनाते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का खास ध्यान रखना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर घर को बनाते समय वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान नहीं रखा तो ये आपके परिवार के लिए शुभ नहीं होता। घर बनाते समय कई लोग बाथरुम को रूम से साथ ही बना देंते हैं। लेकिन अगर घर की दिशा को बिना ध्यान में रखे आपने बाथरूम को रूम के साथ बनाया है तो ये आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है और आपके परिवार के लिए अशुभ हो सकता है। आज हम आपके लिए लाएं हैं वास्तु शास्त्र की खास जानकारी, जिसमें आप बताएंगे घर में बाथरूम बनाने की सही दिशा क्या है और घर की कौन सी दिशा में बाथरूम नहीं बनाना चाहिए। इस दिशा से सूर्य की किरणें घर में आती है। इस दिशा में बाथरूम होना अशुभ माना जाता है। इस दिशा में बाथरूम होने से घर के सदस्यों की सेहत खराब रहती है। घर- परिवार के सम्मान में बाधा आती है। घर की उत्तर दिशा में कभी बाथरूम नहीं बनाना चाहिए।

इस दिशा में बाथरूम को अशुभ माना जाता है।क्योंकि घर की इस दिशा को करियर जोन कहा जाता है। इस दिशा में बाथरूम होने पर घर के सदस्यों को नौकरी संबंधी परेशानियां आ सकती हैं। इस दिशा में बाथरूम होने से परिवार की आर्थिक हालत पर असर पड़ता है। घर की दक्षिण दिशा में बाथरुम बनवाने से तरक्की में रुकावट आती है। इस जोन को सक्सेस जोन कहा जाता है। इस दिशा में बाथरूम बनाने से ग्रोथ रुक जाती है। घर के उत्तर-पूर्व में बाथरूम को अशुभ माना जाता है। घर की दिशा में में बाथरुम होने पर घर के सदस्यों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इससे घर का शांतिपूर्ण माहौल खत्म होता है। घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में बाथरूम होने से घर के बच्चों की सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इस दिशा में बाथरूम होने से बच्चों की पढ़ाई और करियर पर बुरा असर पड़ता है। घर की दक्षिण- पश्चिम दिशा को डिस्पोजल जोन भी कहा जाता है। घर की इस दिशा में बाथरूम बनाना सबसे शुभ माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App