scorecardresearch

 Janmashtami 2022 Upay: धन- समृद्धि के लिए जन्माष्टमी पर करें ये उपाय, भगवान श्री कृष्ण और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा

Krishna Janmashtami 2022 Upay: तंत्र शास्त्र अनुसार जन्माष्टमी की रात किसी भी कार्य सिद्धि के लिए विशेष मानी जाती है। इस रात उपाय करने से आपको सुख- समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है।

 Janmashtami 2022 Upay: धन- समृद्धि के लिए जन्माष्टमी पर करें ये उपाय, भगवान श्री कृष्ण और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा
Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के अवसर पर किए जाने वाले अचूक उपाय

तंत्र शास्त्र के अनुसार किसी भी सिद्धि को पाने के लिए या मनोकामना पूर्ति के लिए जन्माष्टमी की रात विशेष मानी जाती है। मान्यता है इस रात किए गए उपाय सिद्ध हो जाते हैं। आपको बता दें कि इस बार जन्माष्टमी को लेकर संशय बना हुआ है। क्योंकि अष्टमी तिथि 18 तारीख को रात 9  बजकर 21 मिनट से शुरू हो रही है और 19 अगस्त 2022, रात 10 बजकर 59 मिनट पर समाप्त हो रही है। ऐसे में जो लोग उदयातिथि के आधार पर जन्माष्टमी 19 तारीख को मनाएंगे। साथ ही जो लोग लोग अष्टमी तिथि को प्राथमिकता देंगें वो 18 तारीख को मनाएंगे। आइए जानते हैं इस दिन कौन से उपाय करने से मां लक्ष्मी और भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद आपको प्राप्त हो सकता है…

धन वृद्धि के लिए करें ये उपाय

जन्माष्टमी के दिन सुबह स्नान करने के बाद किसी भी राधा-कृष्ण मंदिर में जाकर भगवान श्रीकृष्ण जी को पीले फूलों की माला अर्पण करें। ऐसा करने से आपको श्री कृष्ण भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होगा। साथ ही धन आगमन के योग बनेंगे।

मनोकामना होगी पूर्ण

जन्माष्टमी के दिन प्रात: दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। साथ ही यश और वैभव में वृद्धि होगी।  

नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए

जन्माष्टमी के दिन अपने घर में सात कन्याओं को घर बुलाकर उन्हें खीर या सफेद मिठाई खिलाकर कोई भी उपहार दें । ऐसा उसके बाद पांच शुक्रवार तक लगातार करें। इससे आपको व्यापार और करियर में आशातीत सफलता मिलेगी। साथ ही आपके सभी काम बनने लगेंगे।

सुख- समृद्धि के लिए करें ये उपाय

जन्माष्टमी की रात को 12 बजे भगवान के जन्म के बाद गोपाल जी को केसर मिले हुए दूध से अभिषेक करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख- समृद्धि का वास रहेगा।

संतान प्राप्ति के लिए

कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के बालरूप की आराधना करने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं। साथ ही इस दिन घर पर गाय या बछड़े की मूर्ति को लाना चाहिए। कान्हा के साथ इनकी भी विधिवत पूजा करनी चाहिए। मान्यता है ऐसा करने से संतान सुख की प्राप्ति होती है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट