ताज़ा खबर
 

Krishna Janmashtami song : श्रीकृष्ण भजन में लीन हो जाएं और जन्माष्टमी का व्रत संपन्न करें

Janmashtami devotional song: कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami 2019) मथुरा में 24 अगस्त यानी कि आज मनाई जायेगी। आइए सुनते हैं श्री कृष्ण (shri Krishna) और राधे (Radha) से जुड़े इन भक्तिमय संगीत और भजनों को...

janmashtami, janmashtami ke song, krishna janmashtami song, List of krishna Bhajan, krishna bhajan hindi, radha krishna bhajan, krishna bhajan for dance mp3, janmashtami song, janmashtami bhajan, radha krishna song,इस बार कृष्ण जन्माष्टमी 23 और 24 अगस्त मनाई गई।

Sri Krishna Bhajan, song/कृष्ण जन्माष्टमी के गाने: हिन्दू धर्म में कृष्ण जन्माष्टमी को एक महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक माना गया है। इस खास दिन लोग जहां कई तरह से इस पर्व को सेलिब्रेट करते हैं वहीं कृष्ण भजन भी इस दिन को खास बनाते हैं। इंटरनेट पर मौजूद कई गाने हैं जिनकी कृष्ण भजन के रूप में काफी लोकप्रियता है। हम आज यहां इंटरनेट पर मौजूद उन टॉप 5 कृष्ण भजन की चर्चा करेंगे जो भजनों के चार्ट में काफी उपर हैं।

1- तेरे नाम का पुजारीः इस गाने में पंकज डोसी ने अपनी आवाज दी है। गूगल में ट्रेडिंग के लिहाज से यह सबसे ऊपर आता है। 7:51 मिनट के इस गाने को सुन कृष्ण की भक्ति में आप खो जाएंगे।

2- तुम हमारे थे प्रभू जी: मशहूर कथा वाचक और भजन गायिका ने इस सुंदर भजन में अपनी आवाज दी है। यह गाना अपने लेंथ में तो जरूर बड़ा है लेकिन कृष्ण भक्तों को यह गाना अपनी ओर काफी आकर्षित करता है।

3: उस बांसूरी वाले की, नीले घोड़े वाले की: इस गाने को भी मशहूर भजन गायक पंकज डोसी ने ही गाया है। यह गाना भी काफी सुना जाता है।

4: आओ सांवरिया : यह गाना छप्पन भोग एल्बम का है। मशहूर भजन गायक लखबीर सिंह लख्खा ने इस भजन को स्वर दिया है। 7 मिनट से भी अधिक लंबे इस भजन आपको झूमने पर मजबूर कर देगा।

5- ये तो प्रेम की बात है उधो: इस कृष्ण भजन को गायक और कथा वाचक मृदुल कृष्ण शास्त्री ने गाया है।

बता दें जन्माष्टमी के दिन भगवान विष्णु अपने आठवें अवतार के रूप में कृष्ण बन धरती पर जन्म लिए। मान्यता है कि कृष्ण का जन्म अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। ऐसे में प्रति वर्ष भाद्र महीने की अष्टमी को जन्माष्टमी मनाई जाती है। स्कंद पुराण के अनुसार 5000 साल पहले आधी रात को भगवान विष्णु ने कृष्ण के रूप में धरती पर जन्म लिया था। तब से इस दिन को लोग जन्माष्टमी के रूप में मनाते आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Krishna Janmashtami, लव राशिफल 23 अगस्त 2019: आज इन राशि के जातक अपने प्यार का कर सकते हैं इजहार
2 Janmashtami 2019, राशिफल 23 अगस्त 2019: जानें आज किन राशि वालों को हो सकता है धन लाभ
3 Krishna Janmashtami 2019 Date: 23 को मनी जन्माष्टमी, अब 24 की बारी, मथुरा-वृंदावन में मची धूम
ये पढ़ा क्या?
X