ताज़ा खबर
 

J&K: सोमवार को शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम; अमित शाह ने लिया था व्यवस्था का जायजा

अमरनाथ यात्रा सोमवार (1 जुलाई) से शुरू होने जा रही है। इस यात्रा को देखते हुए इसकी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Author श्रीनगर | Published on: June 29, 2019 11:17 AM
अमरनाथ यात्रा (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

हर वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा सोमवार (1 जुलाई) से शुरू होने जा रही है। ऐसे में यात्रा को सुगम बनाने के लिए बालटाल एवं पहलगाम के पास सुरक्षा व्यवस्था के साथ तमाम व्यवस्थाएं भी की गई हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार (28 जून) को जानकारी देते हुए कहा कि दक्षिण कश्मीर के हिमालयी क्षेत्र में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा के दर्शन के लिए 40 दिवसीय यात्रा दो दिन बाद से शुरू हो जाएगी। बता दें कि यह यात्रा दो मार्ग बालटाल और पहलगाम से शुरू किया जाएगी। इस यात्रा में लाखों की तादात में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचेगे।

अमित शाह ने ढ़िलाई नहीं बरतने की दी चेतावनीः अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि अमूमन सारे इंतजाम कर लिए गए हैं सिर्फ उन्हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू कश्मीर पुलिस को श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है तथा यात्रा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा इंतजाम की योजना बनाई भी गई है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने की हिदायत दी है। उन्होंने यात्रा के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं के पालन का निर्देश भी दिया है।

National Hindi News, 29 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 29 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

राज्यपाल के सलाहकार ने भी सुरक्षा का लिया जायजाः अधिकारियों ने बताया कि इस बीच राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद अहमद गनई और के. के. शर्मा ने शुक्रवार (28 जून) को यात्रा के आधार शिविर बालटाल और नुनवान (पहलगाम) गए थे। उन्होंने यात्रा के सुचारू संचालन के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद वे अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की और सुरक्षा से जुड़े सवाल जवाब भी किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, June 29, 2019: कन्या राशि वालों की बिगड़ सकती है सेहत लेकिन करियर के लिए दिन शुभ रहने के हैं आसार
2 Surya Grahan 2019: 02 जुलाई को लग रहा है 2019 का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें कितने समय तक रहेगा इसका प्रभाव
3 रामचरितमानस: जानिए रामायण के किस चौपाई से मिलता है किस समस्या का समाधान