हाथ में शनि पर्वत का उठा होना शुभ, लेकिन इस पर तिल का होना इस बात का देता है संकेत

Moles Meaning: तिलों से हम अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। यहां हम जानेंगे हथेली के विभिन्न पर्वतों पर मौजूद तिलों के बारे में।

body moles, hand moles meaning, moles prediction, tilo ka arth, samudrik shastra, face moles astrology,
ज्योतिष अनुसार सूर्य पर्वत पर तिल का होना अशुभ माना जाता है। हथेली में रिंग फिंगर के नीचे वाला स्थान सूर्य पर्वत का होता है।

Body Moles Prediction: व्यक्ति के शरीर पर तिलों का होना एक आम बात है। लेकिन समुद्र शास्त्र अनुसार तिल ऐसे ही नहीं होते ये किसी न किसी बात का संकेत देते हैं। कुछ तिल शुभ परिणाम देने वाले माने जाते हैं तो कुछ अशुभ परिणाम। इन तिलों से हम अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। यहां हम जानेंगे हथेली के विभिन्न पर्वतों पर मौजूद तिलों के बारे में। बता दें हाथ में हर ग्रह का कोई न कोई निश्चित स्थान होता है। ज्योतिष अनुसार इन पर्वतों का उभरा हुआ होना तो काफी शुभ माना जाता है लेकिन इन पर तिलों का होना अच्छा संकेत नहीं होता।

ज्योतिष अनुसार सूर्य पर्वत पर तिल का होना अशुभ माना जाता है। हथेली में रिंग फिंगर के नीचे वाला स्थान सूर्य पर्वत का होता है। कहते हैं जिस जातक के सूर्य पर्वत पर तिल होता है उसे काफी बदनामी झेलनी पड़ती है।

यदि शनि पर्वत पर तिल होता है तो ये भी अच्छा संकेत नहीं है। ऐसे जातकों के कार्यों में हमेशा बाधाएं आती रहती हैं। धन हानि होने की आशंका रहती है। हालांकि शनि पर्वत का उभरा हुआ होना काफी शुभ माना जाता है। लेकिन इस पर तिल का निशान होना अच्छा संकेत नहीं है।

जिनके चंद्र पर्वत पर तिल होता है ऐसे लोगों का विवाह काफी देरी से होता है। इन्हें पानी से काफी खतरा बना रहता है। ऐसे लोग जरूरत से ज्यादा सोचते हैं। (यह भी पढ़ें- हस्तरेखा शास्त्र: अगर हाथ में हो ऐसी रेखाएं तो व्यक्ति शीघ्र हो जाता है धनवान)

जिनके शुक्र पर्वत पर तिल होता है ऐसे लोगों के पास धन की कभी कमी नहीं होती। लेकिन ये लोग काफी खर्चीले होते हैं जिस कारण इन्हें आर्थिक जीवन में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है।

जिनके मस्तिष्क रेखा पर तिल होता है ऐसे जातकों को हमेशा चोट लगने का खतरा बना रहता है। इन लोगों को मानसिक तनाव भी काफी होते हैं। साथ ही इनका किसी न किसी से झगड़ा होता रहता है।

जिन लोगों की ह्रदय रेखा पर तिल होता है ऐसे लोगों को दिल संबंधी बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। (यह भी पढ़ें- मृत्यु के बाद कहां जाती है आत्मा और कैसे निकलते हैं प्राण, जानिए क्या कहता है गरुड़ पुराण)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट