scorecardresearch

Numerology: जून में पैदा हुए लोगों में होती हैं ये खास बातें, जानिए इनका लकी अंक और कलर

अंक शास्त्र के अनुसार जैसे जन्म वार का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। ऐसे ही ठीक उसी तरह से महीने का भी प्रभाव जातक के जीवन पर पड़ता है। आइए जानते हैं जून में पैदा हुए लोगों के बारे में…

birth in june, june me peda hue log
जून में पैदा हुए लोग होते हैं जिद्दी और जुनूनी- (जनसत्ता)

अंक शास्त्र के अनुसार जैसे व्यक्ति के जन्म का वार उसके नेचर और व्यक्तित्व को दर्शाता है। ऐसे ही जन्म का महीना व्यक्ति के व्यवहार और व्यक्तित्व के बारे में राज खोलता है। आपको बता दें कि जून के महीने की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। आप में से भी कई लोग ऐसे होंगे जिनका जन्म जून के महीने में हुआ होगा या वो बच्चे जिनका जन्म जून के महीने में होने वाला है। तो आइए जानते हैं इस महीने पैदा हुए लोगों का नेचर, व्यक्तित्व और लव लाइफ कैसी होती है।

सरल और दोस्ताना होता है व्यवहार:
जून में जन्‍मे लोगों के बारे में ऐसा माना जाता है कि ये स्‍वभाव से काफी सरल होते हैं और ऐसे लोगों से हर कोई दोस्‍ती करना चाहता है। जून में जन्मे लोग काफी आकर्षित व्यक्तित्व के होते हैं। जिसके कारण इनकी ओर लोग जल्दी आर्कषित होते हैं। ये लोग फिल्मी जगत में दिलचस्पी रखते हैं।  इन लोगों को महंगे- महंगे कपड़े पहनने का शौक होता है। ये कला प्रेमी और कला के जानकार होते हैं। साथ ही इनमें सिंगिंग, डांसिंग और स्पोर्ट्स जैसी प्रतिभाओं होती हैं। ये लोग बातचीत में माहिर होते हैं। वहीं ये कुछ मूडी भी होते हैं और मूडी होने के कारण आमतौर पर इनका हर किसी से झगड़ा हो जाता है। हालांकि ये मजाकिया स्वभाव के भी होते हैं। इन्हें दूसरों को खुश रखना अच्छा लगता है। ये ज्यादा देर तक दूसरों से गुस्सा नहीं रह पाते हैं और खुद ही घुलमिल जाते हैं।

इन क्षेत्रों में कमाते हैं नाम और पैसा:
जून में जन्म लेने वाले लोगों को स्वतंत्रता पसंद होती है। इसलिए ये किसी के अधीन  काम करना पसंद नहीं करते। ये व्यापार करने में रुचि लेते हैं। ये लोग सेना में, पुलिस, क्लर्क, अधिवक्ता और पत्रकार जैसे पेशे में अच्छा नाम और पैसा कमा सकते हैं।

ऐसी होती है लव लाइफ:
जून में पैदा हुए लोग लव लाइफ के प्रति बहुत गंभीर होते हैं। साथ ही इस महीने में जन्‍मे लोग रोमांस के मामले में नंबर वन होते है। ये जीवन में ज्यादातर एक ही प्यार में पड़ते हैं और उसे ही अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.