ताज़ा खबर
 

भविष्य पुराण में ब्रह्माजी ने बताई हैं पुरुषों को समझने की ये खास 5 बातें

ब्रह्मा जी के द्वारा बताई गई बातों के अनुसार यदि किसी पुरुष के पैर की तर्जनी (अंगूठे के पास वाली) अंगुली अंगूठे से बड़ी दिखाई दे तो ऐसा व्यक्ति स्त्री सुख पाने वाला होता है।

भविष्य पुराण में ब्रह्मा जी ने पुरुषों के बारे में कुछ बातें बताई हैं। ब्रह्मा जी ने बताया कि किसी पुरुष के स्वभाव को जानने के लिए उसके सभी अंगों को ध्यान से देखना, जांचना और परखना चाहिए। पुरुष के सभी अंगों को देखकर उसके स्वभाव से जुड़ी खास बातें जानी जा सकती है। साथ ही यह भी जाना जा सकता है कि व्यक्ति कितना अधिक प्रभावशाली है। इसी प्रकार से भविष्य पुराण में ब्रह्मा जी ने कई ऐसी बातें बताई हैं जिससे किसी पुरुष को समझा जा सकता है। आगे हम इसे जानते हैं।

भविष्य पुराण में ब्रह्मा जी ने कहा है कि यदि किसी पुरुष के पैर कोमल, मांसल यानि भरे हुए और लाल रंग लिए होते हैं, साथी ही जिनके पैर में पसीना नहीं आता है। ऐसे लोग सभी सुख-सुविधाओं को प्राप्त करने वाले होते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग बहुत ही आराम भरा जीवन जीते हैं। वहीं यदि किसी पुरुष के पैर के अंगूठे बहुत ज्यादा मोटे दिखाई देते हैं तो उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। अगर किसी पुरुष के पैर सफेद, रूखे और टेढ़े नाखून वाले होते हैं और अंगुलियों का बनावट भी अलग-अलग हो तो ऐसे लोग अपने जीवन में काफी परेशानियों का सामना करते हैं। साथ ही उनके जीवन में धन की कमी हमेशा बनी रहती है।

यदि किसी पुरुष के पैर की सबसे छोटी अंगुली अंगूठे से बड़ी हो तो ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं। यदि किसी पुरुष की जांघ पर रोम नहीं होते हैं तो ऐसे लोगों को भाग्य का साथ नहीं मिलता है। जिन पुरुषों की जांघ लंबी, मोटी और भरी हुई होती है, उन्हें भाग्य का साथ मिलता है। मजबूत जांघ वाले पुरुष धन के अलावा अन्य सभी सुख पाने वाले होते हैं। यदि किसी पुरुष के घुटने मांस रहित हो तो उन्हें छोटी-मोटी सफलताओं को पाने के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

इसके अलावा यदि किसी पुरुष का पेट मांसल, बड़ा और गोल है तो ऐसे लोग धनवान होते हैं। वहीं जिन लोगों का पेट लंबा और पतला दिखाई देता है वे गरीबी का सामना करने वाले होते हैं। साथ ही साथ यदि किस पुरुष की पीठ लंबी है तो ऐसा व्यक्ति बंधनों में फंसा रहता है। जिस पुरुष की पीठ कछुए की पीठ की तरह उभरा हुआ हो तो ऐसा व्यक्ति धनवान और भाग्यशाली होता है। वहीं पुरुषों के लिए चौड़े और मजबूत कंधे शुभ होते हैं। ब्रह्मा जी के द्वारा बताई गई बातों के अनुसार यदि किसी पुरुष के पैर की तर्जनी (अंगूठे के बगल वाली) अंगुली अंगूठे से बड़ी दिखाई दे तो ऐसा व्यक्ति स्त्री सुख पाने वाला होता है।

Next Stories
1 शिव की कृपा पाने के लिए रखा जाता है प्रदोष व्रत, जानिए भौम प्रदोष व्रत के क्या बताए गए हैं लाभ
2 Horoscope, 02 April 2019: वित्त से लेकर स्वास्थ्य मामलों तक कैसा रहने वाला है आपका दिन, जानें यहां
3 April Calendar 2019: ये हैं अप्रैल माह के व्रत-त्योहार, जानें चैत्र नवरात्रि कब से शुरू और कब है रामनवमी
यह पढ़ा क्या?
X