Dream Interpretation: सपने में दिखे ये चीजें तो समझ लीजिए जीवन में दूर होने वाले है सभी कष्ट

सपने में भंडारा होते हुए देखने का अर्थ है कि आपका जीवन जल्द ही धन-धान्य से परिपूर्ण होने वाला है। इसलिए ऐसा सपना देखना शुभ माना जाता है।

Dreams, Dream Interpretation, Swapn Shastra
सपने में मृत सांप को देखने का अर्थ है कि आपकी जिंदगी की सारी मुश्किलें दूर होने वाली हैं

सोते हुए सपना देखना एक आम बात है। अक्सर लोग सपने में खुद को अजीबोगरीब स्थिति में पाते हैं। कई बार ये सपने हमारी सोच का भी नतीजा होते हैं, लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि हम जिन चीजों के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचते, वह भी हमें सपने में दिखाई दे जाती हैं। ऐसे में लोग सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर उन्हें इस तरह के सपने क्यों आए हैं। स्वप्न शास्त्र में सपनों का गहराई से अध्ययन किया जाता है।

जानकारों की मानें तो व्यक्ति जो भी चीजें सपने में देखता है, उसका कोई-ना-कोई अर्थ जरूर होता है। ज्योतिषाचार्य मानते हैं कि सपने हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं, यह हमें आने वाले समय का इशारा देते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आप सपने में ये चीजें देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी जिंदगी के सभी कष्ट दूर होने वाले हैं।

सपने में मरा हुआ सांप देखना: अगर कोई सपने में मरा हुआ सांप देखता है तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है। इस सपने को देखने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी जिंदगी से राहु का प्रभाव खत्म होने वाला है और आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होने वाले हैं। इस सपने को देखने का अर्थ है कि आपका कष्टदायी समय खत्म होने वाला और सुखद समय शुरू होने वाला है।

महल देखना: अगर आपको सपने में महल दिखाई देता तो यह बहुत शुभ माना जाता है। इस सपने को देखने का मतलब है कि आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है। इसलिए अगर आप यह सपना देखते हैं तो इसमें आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

सपने में दांत टूटना: सपने में अगर आप खुद का दांत टूटते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है आपकी दरिद्रता दूर होने वाली है।

सपने में भंडारा करते देखना: सपने में भंडारा होते हुए देखने का अर्थ है कि आपका जीवन जल्द ही धन-धान्य से परिपूर्ण होने वाला है। इसलिए ऐसा सपना देखना शुभ माना जाता है।

वहीं अगर आप सपने में सुंदर स्त्री को देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका अपनी प्रेमिका से जल्द ही मिलान होने वाला है।

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट