ताज़ा खबर
 

गहनों की खरीददारी देती है करियर में सफलता का संदेश, सपने देते हैं भविष्य का संकेत

सपने में सोना-चांदी और गहने दिखते हैं तो आने वाले समय में आपका कोई बड़ा खर्च हो सकता है।

सपने में कोई आपका गहना छीन कर ले गया है तो इसका ये अर्थ हो सकता है कि किसी विरोधी द्वारा आपको नुकसान होगा।

ज्योतिषियों का कहना है कि जब भी व्यक्ति को सपने में कुछ दिखता है तो इसके पीछे कुछ ना कुछ बात जरुर होती है। सपने में जब कुछ दिखता है तो इसके पीछे कई तथ्य छिपे होते हैं। कई बार हमारे सपने ऐसे होते हैं कि वो भविष्य में होने वाली घटनाओं की चेतावनी देते हैं। माना जाता है कि यदि कोई महिला साड़ी में दिखे तो ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके घर में पैसे आने वाले हैं। माना जाता है कि लाल श्रृंगार में देखने को महालक्ष्मी का रूप माना जाता है। ये इस बात को दर्शाता है कि अगर किसी व्यक्ति को पैसे की कमी चल रही है तो उसकी समस्या जल्दी ही दूर होने वाली है।

इसी तरह यदि किसी को सपने में सोना-चांदी और गहने दिखते हैं तो उसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपका किसी तरह का बड़ा खर्च हो सकता है। इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं होता कि ये खर्च नकारात्मक ही होगा, कई बार ये घर में खुशियां भी लेकर आता है। इसके साथ ही आपको सपने में आता है कि आप किसी को सोना-चांदी दे रहे हैं तो इसका मतलब ये होता है कि बिजनेस में लाभ हो सकता है और नौकरी करने वालों की तरक्की हो सकती है। सपने में यदि आपने गहना पहना हुआ है तो ये एक अशुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि घर में कोई अशुभ घटना घट सकती है। रिश्ते-नौकरी में भी नुकसान होने के संकेत हो सकते हैं।

माना जाता है कि यदि सपने में गहनों या सोने-चांदी की खरीददारी कर रहे हैं तो आपका बंद भाग्य खुल सकता है और आपको करियर के क्षेत्र में कामयाबी मिल सकती है। यदि सपने में दिखाई देता है कि कोई आपका गहना छीन कर ले गया है तो इसका ये अर्थ हो सकता है कि किसी विरोधी द्वारा आपको नुकसान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App