ताज़ा खबर
 

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो आप जी सकते हैं पूरे 100 साल

छोटी जीवन रेखा कम उम्र और लंबी जीवन रेखा लंबी उम्र की ओर इशारा करती हैं। अगर ये रेखा ज्यादा लंबी है तो व्यक्ति 100 से ज्यादा साल तक जिंदा रहता है।

line, hand, hands line, life line, life line in hand, how to see lines in hands, hands, life, luck, lucky lines, भाग्य रेखा, जीवन रेखा, हाथ की रेखाएं,इस तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तौर पर किया गया है।

हमारे हाथों में कई रेखाएं होती हैं लेकिन हस्त रेखा विशेषज्ञ मुख्यत: तीन रेखाओं को बहुत महत्व देते हैं। ये तीन रेखा होती हैं हृदय रेखा, जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा। हस्त रेखा विशेषज्ञ जीवन रेखा को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं। कहा जाता है कि इस रेखा से व्यक्ति की उम्र का पता चलता है। आज हम आपके लिए लाएं हैं किरो हस्तरेखा शास्त्र की किताब से यह महत्वपूर्ण जानकारियां, जिसमें हस्त रेखाओं के बारे में बताया गया। जीवन रेखा अंगूठे के ठीक नीचे शुक्र पर्वत को घेरती है। छोटी जीवन रेखा कम उम्र और लंबी जीवन रेखा लंबी उम्र की ओर इशारा करती हैं। अगर ये रेखा ज्यादा लंबी है तो व्यक्ति 100 से ज्यादा साल तक जिंदा रहता है। वहीं अगर ये रेखा टूटी हुए है तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है।

आयु रेखा को पितृ रेखा, प्रगूढ़ रेखा भी कहा जाता है। इस रेखा के बारे में हस्त रेखा विशेषज्ञ कहते हैं कि अगर जीवन रेखा सुंदर, पुष्ट और गोलाई लिए हो तो कहा जाता है कि ऐसे लोग स्वस्थ, दीर्घायु, ऐश्वर्ययुक्त होता है। वहीं अगर ये रेखा चलते हुए बीच में जाकर पतली और कमजोर हो जाए तो जीवन के भाग में सेहत खराब रहती है।

इस रेखा के बारे में कहा जाता है कि जीवन रेखा पीली सी हो और चौड़ी हो तो जातक की सेहत अच्छी नहीं मानी जाती।

ऐसे लोगों को सेहत के प्रति सावधान रहने के जरुरत होती है। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि ये लोग स्वभाव में अच्छे नहीं होते। ईर्ष्यालू स्वभाव के भी हो सकते हैं। वहीं अगर ये रेखा खंडित है तो ऐसे व्यक्ति को असफलता और अपमान का सामना करना पड़ सकता है। अगर जीवन रेखा पीली सी है और चौड़ी है तो ऐसे व्यक्ति की सेहत कमजोर होती है।

वहीं अगर रेखा लाल रंग की और गहरी हो तो ऐसे व्यक्ति का क्रोधी स्वभाव माना जाता है। ऐसे लोगों की सेहत ठीक नहीं रहती। अक्सर बुखार आ जाता है। अगर हाथ में स्पष्ट लंबी जीवन रेखा हो, परन्तु भाग्य रेखा और सूर्य रेखा न हो तो जीवन नीरस, एक-जैसा रहता है।, कोई खास घटना नहीं होती। पैसा इकट्ठा करने के नीचे जीवन रेखा जंजीरदार हो तो बचपन में सेहत अच्छी नहीं रहती है।

इस रेखा से किसी भी व्यक्ति की आयु का पता किया जा सकता है। अगर चंद्र पर्वत को छूती हुई जीवन रेखा शुक्र के पर्वत को अधिक घेरे में लेती है, तो उसकी लंबाई बढ़ जाती है। इस दिशा में व्यक्ति की आयु बढ़ जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कितने साल तक पहन सकते हैं कौनसा रत्न, जाने क्या है रत्न पहनने का महत्व
2 अगर किसी महिला के माथे पर है तिल तो मिल सकती है सरकारी नौकरी, जानिए शरीर पर तिल का महत्व
3 Ramayan Ravana Death: रावण की मौत के बाद कहां चली गई थी मंदोदरी, क्या था माता पार्वती का श्राप
IPL 2020
X