ताज़ा खबर
 

अगर किसी महिला के माथे पर है तिल तो मिल सकती है सरकारी नौकरी, जानिए शरीर पर तिल का महत्व

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिस महिला के नाक के नीचे मस्सा होता वह भविष्य में अपने परिवार के लिए बहुत खुशहाली लाएगी।

mole, mole on human body, mole on women body, nature of women, महिलाओं, महिला के शरीर पर तिल, घर की लक्ष्मीअगर किसी महिला की नाभि नीचे मस्सा है तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती है। (सांकेतिक फोटो) (Source: Thinkstock Images)

हिंदू धर्म में महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। धर्म ग्रंथों के अनुसार जिस घर में महिलाओं की इज्जत होती है वहां देवता वास करते हैं। महिलाओं के शरीर पर कई तरह के निशान होते हैं । ये निशान महिलाओं के भाग्य के बारे में काफी कुछ बताते हैं। इन निशानों से महिलाओं के भाग्य के बारे में बताया जाता सकता है। हस्तरेखा विशेषज्ञों और ज्योतिषियों के अनुसार जिन महिलाओं के हाथ लंबे होते हैं उन्हें भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त करती है। जिस घर में भी रहती हैं वहां खुशहाली रहती है।

महिलाओं के शरीर के बारे में समुद्रशास्त्र में बताया गया है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिस महिला के नाक के नीचे मस्सा होता वह भविष्य में अपने परिवार के लिए बहुत खुशहाली लाएगी। ऐसा महिलाओं के बारे में कहा गया है कि ऐसी महिलाएं अपने परिवार का बहुत ध्यान रखती है।

सामुद्रिक शास्त्र में कहा गया है कि अगर किसी महिला की नाभि नीचे मस्सा है तो वह बहुत भाग्यशाली मानी जाती है। ऐसी महिलाओं के पास पैसा बहुत होता है। उन्हें सुख, संपन्नता का प्रतीक भी माना जाता है। ऐसी महिलाओं का सरकारी नौकरी का योग माना जाता है।

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि जिस महिला के माथे के बीचोबीच तिल होता है वह महिला बहुत ही भाग्यशाली होती है। ऐसी महिला किसी बड़े सरकारी पद पर बैठती है। ऐसी महिलाएं मान-सम्मान बहुत कमाती है। इन्हें सौभाग्यशाली महिला माना जाता है। वहीं अगर किसी महिला की नाभि बहुत गहरी है तो उसे परिवार के लिए बहुत लकी माना जाता है।

शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों की उंगलियों की एक बराबर लंबाई की होती हैं और अंगूठा, चौड़ा तथा गोल होता है वो बहुत की पैसे वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं को किस्मत की धनी भी माना जाता है।

कई ज्योतिषियों के अनुसार महिलाओं में लंबे पैर और मुलायम पैर माता लक्ष्मी के समान शुभ माने गये हैं। ऐसी महिलाएं घर में लक्ष्मी की तरह होती है। वहीं जिन महिलाओं का सिर बड़ा होता है उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है। जिन महिलाओं के कान लंबे होते हैं उन्हें भी भाग्यशाली और सौभाग्यशाली माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ramayan Ravana Death: रावण की मौत के बाद कहां चली गई थी मंदोदरी, क्या था माता पार्वती का श्राप
2 मंगलवार को ये उपाय करने से हनुमान जी होते हैं खुश, जाने कौनसे हैं तरीके
3 जानें, कितने तरह के होते हैं रुद्राक्ष, हर एक का होता है अपना देवता और जपमंत्र
IPL 2020 LIVE
X