ताज़ा खबर
 

ज्योतिष के अनुसार जानिए, कैसे होते हैं रविवार के दिन जन्मे लोग

ज्योतिष के मुताबिक रविवार भगवान सूर्य का दिन है। इसलिए रविवार को जन्म लेने वाले व्यक्तियों पर सूर्य ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है।

sunday, Nature of people born on sunday, astrology, astrology news, planets, astro news, planets, surya grah, sun planet, sun planet effect, sun planet effect on zodiac, zodiac, religion newsसांकेतिक तस्वीर।

ज्योतिष के अनुसार सप्ताह का हर दिन किसी न किसी ग्रह से जुड़ा हुआ है। ज्योतिष शास्त्र के जानकार यह मानते हैं कि यदि किसी व्यक्ति का जन्म जिस दिन होता है। उस दिन के कारक ग्रह संबंधित व्यक्ति के स्वास्थ्य, नजरिए, स्वभाव और अन्य बहुत सारे पहलुओं पर अपना असर डालता है। ग्रहों का यह प्रभाव जातक को जीवन भर रहता है। परंतु क्या आप जानते हैं कि रविवार के दिन जन्मे लोग कैसे होते हैं? साथ ही उनके जीवन में किन-किन ग्रहों का प्रभाव जीवन भर रहता है? यदि नहीं, तो आगे इसे जानते हैं।

ज्योतिष के मुताबिक रविवार भगवान सूर्य का दिन है। इसलिए रविवार को जन्म लेने वाले व्यक्तियों पर सूर्य ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है। इनके चहरे पर तेज होता है। वहीं रविवार को जन्म लेने वाले जातक सुंदर होते हैं और इनका रंग गेंहुआ होता है। ऐसे जातकों में खास आकर्षण होता है जिसके कारण ये दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। वैसे तो इन्हें शाही अंदाज पसंद होता है और किसी के काम में न तो ये हस्तक्षेप करते हैं और न ही अपने जीवन में किसी की दखलअंदाजी पसंद करते हैं। अगर इनके काम में कोई हस्तक्षेप करे तो ये बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं।

साथ ही ऐसे जातकों का स्वभाव शेर की तरह होता है। इसलिए ये किसी के अंदर रहकर काम करना पसंद नहीं करते हैं। इनकी इच्छाशक्ति और संकल्प बहुत अधिक होती है। इसके अलावा सूर्य के प्रभाव के कारण ऐसे लोग काफी मेहनती, महत्वाकांक्षी और हठी भी होते हैं। ये एक अच्छे लीडर होने के साथ-साथ मैनेजमेंट और पॉलिटिक्स के क्षेत्र में बहुत अधिक सफल होते हैं। वहीं इस दिन जन्मे लोग मुख्य रूप से वैज्ञानिक, डॉक्टर, एनर्जी से जुड़े क्षेत्र में सफल होते हैं। साथ ही रविवार को जन्मे जातक किसी भी क्षेत्र में अपने कठिन परिश्रम से ऊंचाइयों को छू लेते हैं। ये लोग दूसरों के लिए मिसाल और प्रेरणा बन जाते हैं। साथ ही साथ ये धन संपत्ति के मामले में भी काफी धनी होते हैं।

Next Stories
1 Vaishakh Purnima 2019: स्नान दान की पूर्णिमा आज, जानिए किन चीजों का दान माना गया है शुभ
2 आज बुद्ध पूर्णिमा पर बन रहा है अत्यंत शुभ ‘समसप्तक राजयोग’, जानिए किन उपायों से होगा शुभ ही शुभ
3 Buddha Jayanti 2019: ये हैं भगवान बुद्ध के चार आर्य सत्य, जिसे हर मनुष्य को जानना चाहिए
यह पढ़ा क्या?
X