ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 15 January 2020: सूर्य का हुआ राशि परिवर्तन, जानिए मकर संक्रांति का शुभ दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है

Makar Sankranti 2020, Horoscope Today (आज का राशिफल) 15 January: आज मकर संक्रांति पर सूर्य अपनी राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करेगा, जिससे राशिचक्र की सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा।

Author नई दिल्ली | Updated: January 15, 2020 10:16 AM
Horoscope Today: मकर संक्रांति पर सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है।

Makar Sankranti 2020, Horoscope Today, 15 January: आज मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा।  मकर संक्रांति पर सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करता है। सूर्य का राशि बदलने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में मेष राशि वालों को स्वभाव में उग्रता और जिद्दीपन रहने वाला है। दैनिक कार्यों में प्रगति होगी। वृषभ राशि वालों को बोलचाल में संयम बरतना होगा। साथ ही जमीन-जायदाद से संबंधित कार्यों को लेकर सतर्क रहना होगा। मिथुन राशि के जातक को दोस्तों के साथ मुलाकात होने वाली है। कर्क जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी साबित होने वाला है। आगे जानिए सूर्य के राशि परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए क्या खास है।

Makar Sankranti 2020 Puja Vidhi, Vrat Katha, Samagri, Muhurat: मकर संक्रांति की पूजा विधि, मुहूर्त और व्रत कथा पढ़िए यहां

मेष राशिफल: स्वभाव में उग्रता और जिद्दीपन से बचें। शारीरिक और मानसिक रूप से कुछ हद तक परेशान हो सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहने वाला है। दैनिक कार्यों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

वृषभ राशिफल: बोलचाल में संयम बरतें। जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों को लेकर सतर्क रहना होगा। शरीर और मन से स्वस्थ रहने वाले हैं। शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होने वाली है। बिजनेस में विस्तार होगा।

Love Astrology: राशि अनुसार जानिए लाइफ में कितनी बार हो सकता है आपको प्यार

मिथुन राशिफल: आज का दिन सुखदायक प्रतीत होगा। भाई-बहनों से मेलजोल अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। मन में नकारात्मक विचार हावी होंगे। जमीन से संबंधित कार्यों में सतर्कता बरतें।

कर्क राशिफल: आज का दिन लाभदायक साबित होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होने वाला है। यात्रा-देशाटन का लाभ मिलेगा। शरीर स्वस्थ रहेगा। मन प्रसन्न होने से आनंद का अनुभव करने वाले हैं।

सिंह राशिफल: परिवार के बड़े सदस्य से लाभ होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे। खर्च की अधिकता बनी रहने वाली है। व्यापार में आर्थिक प्रगति होने का चांस है। दोस्तों के साथ घूमने का मौका मिलेगा।

कन्या राशिफल: परिवार के सदस्यों के साथ मतभेत हो सकता है। आय से अधिक खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहने वाला है। दैनिक आय प्रभावित हो सकता है। किसी साथी के साथ अच्छा अनबन हो सकता है।

तुला राशिफल: घर में किसी नए कार्य का श्री गणेश कर सकते हैं। दोस्तों से कुछ खास लाभ होने वाला है। चिंता के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाणी और बर्ताव में संयम रखने की सलाह दी जाती है।

वृश्चिक राशिफल: व्यावसायिक कार्यों में प्रगति होने वाली है। हर कार्य को सरलता से पूरी कर सकते हैं। सरकारी कार्य से लाभ मिलने वाला है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहने वाला है। यात्रा के क्रम में दोस्तों से लाभ मिलने वाला है।

धनु राशिफल: दफ्तर में कार्य की अधिकता के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। व्यावसायिक कार्यों में प्रगति होने के चांस हैं। दैनिक कार्यों में सफलता मिलने वाली है। पिता से लाभ होने वाला है।

मकर राशिफल: स्वास्थ्य पर धन खर्च होगा। घरेलू कार्यों को लेकर अचानक धन व्यय हो सकता है। बाजार के भोजन से सतर्क रहना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ उग्रता से पेश आने से बचें।

कुंभ राशिफल: अगर कोई बिजनेस कर रहे हैं तो लाभ की संभावना है। वैवाहिक जीवन में कष्ट का अनुभव कर सकते हैं। विद्यार्थी वर्ग को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। दैनिक कार्य में बाधा उत्पन्न होगी।

मीन राशिफल: परिवार के लोगों के साथ अच्छा तालमेल बना रहने वाला है। सामाजिक कार्यों में यश मिलने वाला है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहने वाली है। लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Bigg Boss एक्स कंटेस्टेंट मंदाना करीमी का हॉट लुक वायरल, फारसी में समझाया प्यार का मतलब
2 'मैं शादी का फैसला लूंगा तो...', मलाइका से शादी का घरवालों के प्रेशर पर बोले Arjun Kapoor
3 चाणक्य नीति: इन बातों को कभी किसी से नहीं करना चाहिए शेयर, नहीं तो पड़ जायेंगे मुश्किल में
ये पढ़ा क्या?
X