ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 8 June 2021: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन रहेगा अच्‍छा, मीन राशि वालों को मिलेगा उत्सव मनाने का अवसर

Horoscope Today (आज का राशिफल) 8 june 2021: वृश्चिक राशि के लोग आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी।

Horoscope Today जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन।

Horoscope Today 8 June 2021: मेष: दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। घरेलू कामकाज का बोझ और रुपये-पैसे को लेकर तनातनी आज आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। आज आपके प्रिय की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी।

वृष: आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।

मिथुन: मुमकिन है कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे।

कर्क: धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा।

सिंह: अपनी सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। अपने परिवार को बताकर और अपने कामों से जताकर महसूस कराते रहें कि आप उनकी कितनी परवाह करते हैं। इससे उन्हें ख़ुशी मिलेगी और इस ख़ुशी को दोगुना करने के लिए उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएँ।

कन्या: कामकाज में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है। आप पाएंगे कि आप दूसरों के लिए ज़्यादा और ख़ुद के लिए कम कर पा रहें।

तुला: दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। आज आप अपने प्रिय की बेजा मांगों को पूरा करने से बचिए। कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है।

वृश्चिक: आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आप महसूस करेंगे कि दोस्त और रिश्तेदार आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। लेकिन ज़रूरत दूसरों में बदलाव लाने की नहीं, बल्कि ख़ुद में बदलाव लाने के लिए ईमानदार कोशिश करने की है।

धनु: आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। रोमांस में अपने दिमाग़ का उपयोग भी करें, क्योंकि प्यार हमेशा अन्धा होता है।

मकर: सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफ़ी समय से ख़राब है। अगर आप हुक़्म चलाने की कोशिश करेंगे, तो आपके और आपके प्रिय के बीच काफ़ी परेशानी खड़ी हो सकती है।

कुंभ: मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती भरी यात्रा आपको सुकून देगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं।
मीन: आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा।

Next Stories
1 Mangalwar Ke Upay: मंगलवार को इन उपायों को करने से बिगड़े काम बनने की है मान्यता, जानिए
2 Vat Savitri Vrat 2021: पहली बार रख रही हैं वट सावित्री व्रत तो जान लें इस व्रत के नियम और पूजा विधि
3 शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या से पीड़ित जातकों के लिए शनि जयंती होगी खास, इन उपायों से शनि देव को करें प्रसन्न
ये पढ़ा क्या?
X