ताज़ा खबर
 

तुला, वृश्चिक और कुंभ वालों को आज इन चीजों को लेकर रहना होगा सतर्क

कुंभ: दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं।

rashifal, Rashifal 30 May, 30 may 2020 horoscope, horoscope, 30 may 2020 rashifal, राशिफल, kumbh rashifal today, vrishcika rashifal today, tula rashifal today, rashifal 2020, scorpio horoscope, libra horsocpe today, aquarius horoscope today, aaj ka rashifal, today rashifal, today horoscope, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, कुंभ राशिफल, rashifal, rashifal today, rashifal 30 may 2020 in hindiराशिफल: वृश्चिक: आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है।

तुला: सेहत अच्छी रहेगी। जो उधारी के लिए आपके पास आएँ, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल हो सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। रोमानी नज़रिए से वैवाहिक जीवन के लिए अच्छा दिन है। स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है।

वृषभ, कर्क और मकर राशि के लोग अपना राशिफल यहां पढ़ें

वृश्चिक: आपको अपने तल्ख़ रवैया का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है। शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है। लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें। आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा। अपने साथी को यूँ ही हमेशा के लिए मिला न मानें। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुज़रने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।

मेष, सिंह और कन्या राशि के लोग अपना राशिफल यहां पढ़ें

मिथुन, धनु और मीन राशि के लोग अपना राशिफल यहां पढ़ें

कुंभ: दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक़्क़त महसूस करेंगे। आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा। मुमकिन है कि किसी बेहतरीन रेस्तराँ में परिवार या मित्रों के साथ भोजन की योजना बने। हाँ, ख़र्चा थोड़ा ज़्यादा हो सकता है।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एकतरफा प्यार मिथुन वालों का तोड़ सकता है दिल, धनु वालों के प्यार-मोहब्बत के नजरिए से बेहतरीन दिन
2 Ganga Dussehra 2020: दस तरह के पापों से मुक्ति दिलाती हैं मां गंगा, जानिये क्यों खास है गंगा दशहरा और क्या है मान्यता
3 June Calendar 2020: गंगा दशहरा से लेकर योगिनी एकादशी तक, जानिये- जून में कौन-कौन से व्रत-त्योहार पड़ेंगे