ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 20 April 2021: आज का दिन 3 राशि वालों के लिए रहेगा शानदार, देखें आपकी राशि इसमें है या नहीं?

Horoscope Today (आज का राशिफल) 20 April 2021: कुंभ राशि के लोग मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त हिम्मत और मज़बूती दिखाएं। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आसानी से इन बाधाओं को पार किया जा सकता है।

Daily Horoscope and prediction of the dayHoroscope Today जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन।

Horoscope Today (आज का राशिफल) 20 April 2021: मेष: बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं। भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें।

वृष: आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुँचाएंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। बच्चे भले ही आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हों, लेकिन साथ ही ख़ुशियों की वजह भी साबित होते हैं।

मिथुन: किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने बच्चों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता विकसित करें। पुरानी बातों को पीछे छोड़कर आगे आने वाले अच्छे वक़्त की ओर देखें।

कर्क: आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे, आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा।

सिंह:अपनी सेहत की बेहतरी के लिए खान-पान में सुधार करें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। ज़रुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है।

कन्या:एक आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन की शांति लेकर आएगा। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें।

तुला: आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें।

वृश्चिक: ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख़याल है, आपको तनाव दे सकती है। आपके प्रिय की ग़ैरहाज़िरी आज आपके दिल को नाज़ुक बना सकती है।

धनु:  आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें।

मकर:  सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी।

कुंभ: मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते वक़्त आपको हिम्मत और मज़बूती दिखाने की ज़रूरत है। सकारात्मक रवैये के माध्यम से आप आसानी से इन बाधाओं को पार कर सकते हैं। अटके हुए मामले और घने होंगे व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे।

मीन:  सेहत अच्छी रहेगी। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं, वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं।

Next Stories
1 Navratri Ashtami 2021: नवरात्रि के आठवें दिन कैसे करें हवन, क्या है पूजा विधि और कन्या पूजन का तरीका, सबकुछ यहां देखें
2 Navratri Ashtami 2021 Puja: ‘महागौरी’ माता का आठवाँ रूप, जानिए क्या है त्रिशूल, वृषभ, डमरू आदि का वास्तविक अर्थ
3 Chaitra Navratri 2021 Ashtami Hawan Pujan: नवरात्रि के समापन पर किया जाता है हवन, जानिए हवन सामग्री और इसकी पूरी विधि विस्तार से यहां
यह पढ़ा क्या?
X