ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 17 October 2020: मकर राशि वालों के लिए दिन होगा खुशनुमा, कन्या और तुला राशि के जातक रखें सेहत का ध्यान

Horoscope Today (आज का राशिफल) 17 October 2020: मीन राशि वाल अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी।

daily horoscope, aaj ka rashifal in hindi, horoscope 2020, today rashifalHoroscope Today: जानें कैसा रहेगा आज आपके सितारों का हाल।

Horoscope Today (आज का राशिफल) 17 October 2020: मेष: आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगह पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है। अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे। लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें। ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और प्रियजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। रोमांस- घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। ख़ुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है- और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए, जो रचनात्मक हों। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

वृष: उम्रदराज़ लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है।

मिथुन: ध्यान और योग न केवल आध्यात्मिक तौर पर, बल्कि शारीरिक तौर पर भी आपके लिए फ़ायदेमन्द साबित होंगे। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

कर्क: चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्वमें सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपको बच्चों के साथ कुछ समय बिताने, उन्हें अच्छे संस्कार देने और उनकी ज़िम्मेदारी समझाने की ज़रूरत है। प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है।

सिंह: दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा से लबरेज़ कर देगा। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज़ या ख़बर दे सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

कन्या: सेहत से जुड़ी समस्याएँ परेशानी दे सकती हैं। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें।

तुला: सेहत का ध्यान रखें। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है।

वृश्चिक: दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। कोई पुराना दोस्त शाम के समय फ़ोन कर पुरानी यादें ताज़ा कर सकता है। आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है।

धनु: जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। संभव है कि दोस्त ही आपको ग़लत रास्ता दिखलाएँ। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। रोज़मर्रा की शादीशुदा ज़िन्दगी में आज का दिन लज़ीज़ मिठाई जैसा है।

मकर: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। ज़रुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। आपके प्रिय का मूड ठीक नहीं है, इसलिए सोच-समझ कर कोई भी काम करें। अपने उद्देश्यों की ओर शान्ति से बढ़ते रहें और सफलता मिलने से पहले अपने पत्ते न खोलें। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी।

कुंभ: तम्बाकू के उत्पादों से निजात पाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय है, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह न सिर्फ़ आपके शरीर को नुक़सान पहुँचाता है, बल्कि आपके दिमाग़ पर भी कुठाराघात करता है। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। पारिवारिक मोर्चे पर समस्याएँ मुँह बाए खड़ी हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों की अनदेखी आपको सबकी नाराज़गी की केंद्र बना सकती है। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौक़ा मिलेगा।

मीन: अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। नयी साझेदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 माथे के तिल से जानें कैसा होगा आपका भविष्य, सामुद्रिक शास्त्र में माना गया है खास
2 Navratri 2020 Puja Vidhi, Timings, Samagri List: नवरात्र में शुभ मुहूर्त में की गई पूजा को माना जाता है लाभकारी, जानिये इस नवरात्र के सभी दिन के शुभ मुहूर्त
3 स्वप्न शास्त्र के मुताबिक बुरी खबर लाते हैं ये 4 सपने, दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें उपाय
IPL 2020 LIVE
X