Horoscope Today, 13 April 2021: वृष राशि के जातक देवी का ध्‍यान लगाएं, तुला राशि वाले जीवन को योजना पूर्वक आगे बढ़ाएं

Horoscope Today (आज का राशिफल) 13 April 2021 : सिंह राशि के लोग आज सपने साकार करने का दिन है। कठिन से कठिन कार्य भी आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमता रखेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: April 13, 2021 6:14 AM
HoroscopeHoroscope Today जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन।

Horoscope Today (आज का राशिफल) 13 April 2021: मेष : कारोबार में लक्ष्य हासिल करने के लिए मेहनत की जरूरत है। लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में तालमेल ना बनने के कारण परिवार में हल्का-फुल्का मतभेद रह सकता है। बुरी आदतों से दूरी बनाकर रखें। देवी की आराधना करें।

वृष : आज से नवरात्र आरंभ हो रहा है। इसलिए देवी का ध्यान लगाएं। दोपहर बाद अप्रत्याशित लाभदायक स्थितियां बनेंगी। परिवार के किसी वरिष्ठ व्यक्ति द्वारा महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी जो कि फायदेमंद रहेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ने से आपकी सोच भी सकारात्मक और संतुलित होगी।

मिथुन : देवी मंदिर में दर्शन करने जाएं, अच्छा रहेगा।कार्यक्षेत्र में आप अपनी भरपूर मेहनत और योग्यता से अपना लक्ष्य हासिल कर लेंगे। व्यवसायिक तनाव को परिवार की सुख-शांति पर हावी ना होने दें। घर में किसी नन्हे बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना भी मिल सकती है।

कर्क: आज आप किसी महत्वपूर्ण विषय से संबंधित निश्चित पक्का करके उससे संबंधित काम शुरू करेंगे। जिसे पूरा कर पाना आपके लिए संभव हो सकता है। रिलेशनशिप या विवाह से संबंधित निर्णय लेते समय करीबी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें। नींद में आज सपने साकार करने का दिन है। कठिन से कठिन कार्य भी आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमता रखेंगे।

सिंह: आज सपने साकार करने का दिन है। कठिन से कठिन कार्य भी आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमता रखेंगे। परिवार की व्यवस्थाओं को भी उचित बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा।
बेहतर होगा कि महत्वपूर्ण काम स्वयं ही निपटाएं। देवी को लाल फूल चढ़ाएं।

कन्या : दोपहर बाद परिस्थितियां आपके पक्ष में बहुत ही अनुकूल रहेंगी। इसलिए दिन की शुरुआत में ही अपने कार्यों की रूपरेखा बना लें। आज कोई लाभदायक सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों को एडमिशन संबंधी कार्य में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। मां दुर्गा को लाल रोड़ी लगाएं और आरती गाएं। शांति मिलेगी।

तुला : जीवन को योजना पूर्वक आगे बढ़ाने का प्रयास करें, जिसके लिए अनावश्यक बातों को नजरअंदाज करके आप केवल अपने लक्ष्य के पर ही ध्यान दें। आज आपके अंदर खुद को बेहतरीन और जीवनशैली को सुधारने की तीव्र इच्छा जागृत होगी। जिस काम में आप पारंगत हैं उसी काम को और बेहतरीन तरीके से आगे बढ़ाकर आर्थिक परिस्थिति को सुधारने का प्रयास सफल रहेगा। घर में देवी पाठ करें।

वृश्चिक : परिस्थिति आपको जितनी कठिन लग रही है, उतनी है नहीं, इस बात का अनुभव आपको हो जाएगा। परिवार से संबंधित समस्याएं कम होने लगेंगी। खासकर पैसों से संबंधित समस्याओं का समाधान आपको तुरंत प्राप्त होगा। बड़े काम को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक मदद आपको परिवार के लोग और मित्रों द्वारा मिल सकती है। विवाह से संबंधित निर्णय सबकी सहमति से ही आगे बढ़ेगा। दिन में देवी की आराधना करें।

धनु : मन की चंचलता बढ़ने के कारण आप परिस्थिति से दूर भागने की कोशिश करेंगे। परिवार के लोगों द्वारा सारी जिम्मेदारियों का बोझ आपके ऊपर डाला जाएगा। किस बात को कब मना करना है, इस बात पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। आपकी आर्थिक परिस्थिति के बारे में फिलहाल किसी के साथ भी चर्चा ना करें। देवी की पूजा करने से शांति मिलेगी।

मकर : आज आपको भविष्य की चिंता अधिक सताएगी, जिसकी वजह से जो बातों में आप अभी तक कार्य कर रहे थे, उसमें भी उदासीनता महसूस हो सकती है और आपके द्वारा प्रयत्न कम किए जाएंगे। वर्तमान से संबंधित बातों को ध्यान देकर काम करने की आवश्यकता है। जरूरत से अधिक भविष्य से संबंधित विचार न करें।देवी की आरती करें और उपवास रखें।

कुंभ : आज आपकी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे। घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से प्रसन्नता मिलेगी। पैसे संबंधी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। ध्यान रखें कि कभी-कभी बहुत अधिक सोच-विचार करने से कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल भी सकती है। देवी दर्शन से बहुत लाभ होगा।

मीन : आज आप देवी की पूजा करें और उपवास रखें। काम की शुरुआत में आपका निश्चय पक्का होता है, लेकिन उसे कायम रख पाना आपके लिए कठिन हो जाता है। आलस को अपने आप पर अधिक हावी न होने दें और न ही नकारात्मक विचारों को। आज आप किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करेंगे, जिसके द्वारा काम से संबंधित बोझ हल्का होगा।