ताज़ा खबर
 

निर्जला एकादशी का दिन वृष वालों के करिअर और लव लाइफ के लिए रहने वाला है खास

मिथुन: आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए।

today horsocope, rashifal, Rashifal 2 June, 2 June 2020 horoscope, horoscope, 2 June 2020 rashifal, राशिफल, mesh rashifal today, vrisabha rashifal today, mithun rashifal today, rashifal 2020, aries horoscope, taurus horsocpe today, gemini horoscope today, aaj ka rashifal, today rashifal, today horoscope, मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, rashifal, rashifal today, rashifal 2 june 2020 in hindi वृष: आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा।

मेष: आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव से नहीं थकाएँ। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। यदि आप अपने मित्रों को इसमें सहभागी बनाएँ, तो आनन्द दोगुना हो जाएगा।

वृष: आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। मुमकिन है कि माता-पिता आपकी बात को ग़लत तरह से समझें, क्योंकि आपने अपनी बात भली-भांति उनके सामने न रखी हो। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। शादीशुदा ज़िन्दगी के मोर्चे पर हालात वाक़ई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है। आपके पास आज इसके लिए समय भी है।

मिथुन: आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। अगर आज ज़्यादा कुछ करने को नहीं है तो कोई अच्छे पकवान बनाकर उसका लुत्फ़ उठाना आपको शाही एहसास दिला सकता है।

इस सप्ताह कैसा रहेगा आपके जीवन का हाल, यहां जानें हफ्ते भर का अपना भविष्य

कर्क, मकर और मीन राशि के जातकों के जीवन में कौन दे रहा है दस्तक, यहां देखें अपना प्रेम राशिफल

सिंह, तुला और वृश्चिक राशि के लोग यहां जानें कैसा रहेगा आज आपका स्वास्थ्य

कन्या, धनु और कुंभ राशियों के जातक अपने कैरियर की दिशा यहां देखें

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तुला वालों की सेहत रहेगी अच्छी, सिंह और वृश्चिक वाले रहें सतर्क
2 स्वपन शास्त्र: सपने में दिख रही हैं ऐसी चीजें, तो इसका मतलब हो सकती है गंभीर बीमारी
3 गायत्री जयंती 2020: गायत्री मंत्र के जाप से मां गायत्री को करें प्रसन्न, जानिए पूजा की पूरी विधि