ताज़ा खबर
 

Dhanteras 2017: राशि के अनुसार करें खरीदारी, जानिए- आपके लिए कौनसा समय रहेगा शुभ

Dhanteras 2017 Shubh Muhurat: देश में कल से दिवाली का पर्व शुरू हो जाएगा। कल 17 अक्टूबर(मंगलवार) को देशभर में धन त्रयोदशी मनाई जाएगी। इसे धनतेरस के नाम से जाना जाता है।

धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदने होती है माता लक्ष्मी प्रसन्न।

Dhanteras Shopping Muhurat 2017: देश में कल से दिवाली का पर्व शुरू हो जाएगा। कल 17 अक्टूबर(मंगलवार) को देशभर में धन त्रयोदशी मनाई जाएगी। इसे धनतेरस के नाम से जाना जाता है। इस दिन बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। बर्तनों के अलावा भी लोग तरह तरह की खरीददारी आज के दिन करते हैं। बाजार में विभिन्न दुकानदार और ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ग्राहकों को लुभाने के लिए धनतेरस के दिन तरह तरह के ऑफर भी लाती है। इस बार धनतेरस का दिन शुभ योग मंगलवार के साथ बना रहा है। मंगलवार को सूर्य नक्षत्र होने के कारण इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खरीदना शुभ रहेगा। इस दिन विशेष समय पर ही खरीददारी करना शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं राशि के अनुसार किस समय करनी चाहिए खरीददारी।

1. कन्या, मकर और वृषभ राशि के जातकों को दोपहर 1:20 के पहले कोई सामान नहीं खरीदना चाहिए। इन राशि के जातकों को दोपहर 1:20 के बाद सामान खरीदना शुभ रहेगा।
2. कुंभ, मिथुन और तुला राशि के जातकों को दोपहर 1:20 से पहले खरीददारी कर लेनी चाहिए। दोपहर 1:20 के बाद खरीददारी करना अशुभ होगा।
3. कर्क, वृश्चिक, धनु, मेष और मीन राशि के जातक पूरे दिन खरीददारी कर सकते हैं। उनके लिए पूरा दिन खरीददारी के लिए शुभ रहेगा।

इसके अलावा जो जातक ऑफिस में अपने लिए कुर्सी खरीदेगा, उसके लिए वह कुर्सी काफी शुभ सिद्ध होगी। क्योंकि इस दिन भाग्यशाली सिंहासन का योग है और इस दिन कुर्सी खरीदना आपके लिए शुभ होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App