ताज़ा खबर
 

कर्क राशि वालों के लिए सीप और कौड़ियां होते हैं शुभ, जानिए राशि अनुसार कौन-सी वस्तु है आपके लिए लकी

धनु राशि के लोग बहुत ही अध्यात्मिक माने जाते हैं।

मीन राशि के लोगों के लिए नमक रखना शुभ माना जाता है।

मेष- ज्योतिष विद्या के अनुसार इस राशि के लोगों को अपने पर्स में तांबे की मूर्ति या सिंदूर से भरा दीपक रख सकते हैं, ये इनके लिए लकी माना जाता है।

वृषभ- इस राशि के लोग अपने पर्स में एक शंख रख सकते हैं, इससे धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त होने लगती हैं। इसके साथ अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है।

मिथुन- इस राशि के लोगों के लिए क्रिस्टल बॉल शुभ मानी जाती है। इसे घर में रखने से सकारात्मक वायु घर में प्रवाहित होती है।

कर्क- इस राशि के लोग बहुत भावनात्मक माने जाते हैं। इस राशि लोगों के लिए बताया गया है कि वो अपने पर्स में सीप और कौड़ियां रख सकते हैं। ऐसा करने से इन लोगों को धन की किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

सिंह- इस राशि को लोगों को शाही जीवनशैली पसंद होती है। माना जाता है कि इस राशि के लोगों को लाल कपड़ा या फिर लाल कपड़े में लिपटी सुपारी अपने पर्स में रख सकती हैं।

कन्या- इस राशि को लोगों के लिए भगवान शिव की तस्वीर पर्स में रखना शुभ माना जाता है। इस तरह से भगवान शिव आपके रुके हुए कामों को पूरा करने में मदद कर सकते हैं।

तुला- इस राशि के लोगों के लिए प्रेम सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। सद्भाव पर चलने वाले इन लोगों के लिए पर्स में श्रीयंत्र रखना शुभ माना जाता है। इससे इन पर हमेशा लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है।

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के लिए पर्स में कांच की गोलियां रखना शुभ माना जाता है।

धनु- इस राशि के लोग बहुत ही अध्यात्मिक माने जाते हैं। इस राशि के लोगों के लिए पर्स में गोमती चक्र या पंचमुखी रुद्राक्ष रखना शुभ माना जाता है। माना जाता है कि इससे हर रुके हुए काम बनने लगते हैं।

मकर- इस राशि के लोगों के लिए पर्स में घोड़े की नाल रखना शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मकरता आती है और नकारात्मक वायु दूर रहती है।

कुंभ- इस राशि के लोगों का स्वभाव सामान्य माना जाता है। ये लोग अपने पर्स में स्फटिक के गणेश रखेंगे तो इनके लिए शुभ होगा।

मीन- इस राशि के लोगों के लिए नमक शुभ माना जाता है। ये लोग अपने पास चुटकी भर नमक या छोटा-सा नमक का ढेला रख सकते हैं। माना जाता है कि नमक पास के नकारात्मक वातावरण को खत्म करने में मदद करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App