ताज़ा खबर
 

Horoscope Today, 31 May 2021: चार राशियों के लिए आज का दिन शुभ, जानिए अपना दैनिक राशिफल यहां

Horoscope Today (आज का राशिफल) 31 May : तुला राशि वालों के बच्चे आज घर पर किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे। कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें।

Horoscope Today जानें कैसा रहेगा आज आपका पूरा दिन।

Horoscope Today (आज का राशिफल) 31 May 2021: मेष: आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। कार्यक्षेत्र में हिम्मत न हारें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है – इसके लिए आप किसी बगीचे, नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं।

वृष: तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

मिथुन: आपको अपनी हार से कुछ सबक़ सीखने की ज़रूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात ज़ाहिर करने से नुक़सान भी हो सकता है। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है – कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं।

कर्क:  आज के दिन आप किसी क़ुदरती ख़ूबसूरती से ख़ुद को सराबोर महसूस करेंगे। दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे। कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता है। जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ ज़्यादा समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती है। लेकिन आज इससे बचने की कोशिश करें।

सिंह: सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। ज़रूरत के वक़्त आपका जीवनसाथी आपके परिवार की अपेक्षा अपने परिवार को ज़्यादा तरजीह देता हुआ नज़र आ सकता है। इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप काम टालते रहेंगे तो ख़ुद पर ही खीझ पैदा होने लगेगी।

कन्या: अगर आपको लगता है कि परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं आ रहे हैं, तो अपनी योजनाओं का फिर से विश्लेषण कर उनमें सुधार लाना बेहतर रहेगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी। आज के दिन कुछ भी करने के लिए अपने साथी पर दबाव न डाले, अन्यथा आपके दिलों में दूरियां आ सकती हैं।

तुला: घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। गर्लफ़्रेंड/बॉयफ़्रेंड के साथ अभद्र व्यवहार न करें। अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जाँच लें। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं।

वृश्चिक: आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं। अतीत में किया गया काम आज परिणाम और पुरुस्कार लेकर आएगा। आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे।

धनु: कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है। दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं। दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं।

मकर: आपको बीते समय में किए गए अच्छे कामों का फल भी मिल सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है आप एकाग्र होकर अपने विषयों को समझने में कामयाब होंगे। आपको यह भी समझ में आ सकता है कि गलत संगति की वजह से आपके शिक्षा जीवन पर कितना बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी सामान्य से अच्छा रहेगा यदि आप दिन में एक समय ध्यान करने के लिए निकालें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा।

कुंभ: अच्छे दोस्त उस ख़ज़ाने की तरह होते हैं, जिसे सारी ज़िंदगी दिल के क़रीब रखा जाता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आप लम्बे समय से दफ़्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे। आज ऐसा होना मुमकिन है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है, जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

मीन: जो लोग नौकरी पेशा से जुड़े हैं उनके लिए समय अच्छा है लेकिन जिनका करियर अभी शुरू नहीं हुआ है वह दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं। इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आप अनुभवी लोगों से अपने करियर को लेकर बात करें। स्वास्थ्य का इस राशि के जातकों को विशेष ध्यान देना होगा ऐसा भोजन ना करें जिससे आपका स्वास्थ्य खराब होता है।

Next Stories
1 Ekadashi in June 2021: अपरा एकादशी व्रत से अपार धन प्राप्ति की है मान्यता, जानें तिथि, मुहूर्त और व्रत विधि
2 Mithun Sankranti 2021: जून में इस दिन पड़ रही है मिथुन संक्रांति, जानिये पूजा विधि और महत्व
3 अगले महीने लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानिये क्या सावधानियां बरतने की सलाह देते हैं ज्योतिषाचार्य
ये पढ़ा क्या?
X