ताज़ा खबर
 

कलम पकड़ने का तरीका खोलता है आपके कई राज, जानिए

जिन लोगों का अंगूठा तर्जनी अंगुली पर आ जाता है। ऐसे लोगों के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि जीवन ये लोग असामान्य इच्छाएं रखते हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि अगर लिखते समय अंगूठा सभी अंगुलियों को ढ़क लेता है तो ऐसे लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं। (सांकेतिक फोटो)

आपको सुनने में भले ही हैरानी हो लेकिन ये सच है कि आपके लिखने के तरीके को देखकर आपके बारें में बहुत सारी बातों की जानकारी दी जा सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि जब लिखते समय अंगूठा तर्जनी अंगुली के ऊपर आ जाता है तो ऐसे लोगों के बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि ये लोग बहुत कलात्मक हैं। इन लोगों को छोटी से छोटी बात परेशान कर सकती हैं वहीं ये लोग छोटी- छोटी बातों पर खुश भी हो जाते हैं। इन लोगों के बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसे लोग मेहनती होते हैं और चाहते हैं कि इनकी बातों को सुना जाए। जब इन लोगों की बातों को कोई नहीं सुनता तो ये लोग खुद पर ही शक करने लगते हैं। इन लोगों में आत्म विश्वास की कमी होती है।

अंगूठे का सभी अंगुलियों को ढ़कना– कई लोगों का अंगूठा लिखते समय सभी अंगुलियों को ढ़क लेता है। इन लोगों के बारें में विशेषज्ञों का कहना है कि ये लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं। कई बार ये लोग दूसरों से ज्यादा उम्मीद रख लेते हैं। इन लोगों को दूसरों पर शक करने वाला भी कहा जाता है। इन लोगों को हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं इनके अपने इन्हें धोखा ना दे दें।

तर्जनी अंगुली के ऊपर अंगूठा- कई बार लिखते समय कई लोगों का अंगूठा तर्जनी अंगुली पर आ जाता है। ऐसे लोगों के बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि जीवन ये लोग असामान्य इच्छाएं रखते हैं। ये लोग दोस्तों, पारिवार के साथ रहना पसंद करते हैं। इन लोगों को अकेले रहना पसंद नहीं होता। ये लोग हमेशा कुछ ना कुछ सोचते रहते हैं।

तर्जनी और अध्यमा अंगुली के बीच पैन पकड़ना- जो लोग तर्जनी और अध्यमा अंगुली के बीच पैन पकड़ते हैं उन लोगों के बारें में विशेषज्ञ कहते हैं कि ऐसे लोग सामाजिक जीवन का बहुत लाभ उठाते हैं। ऐसे लोग हृदय के साफ होते हैं। दूसरों की गलतियों को भूलकर आगे बढ़ना इनके जीवन का मूलमंत्र होता है। ये लोग किसी के साथ ईर्ष्या या द्वेष का भाव नहीं रखते।

अंगूठे ऊपर अंगुलियां- जो लोग अंगूठे के ऊपर अंगुलियां रखकर लिखते हैं उन्हें काफी एक्टिव माना जाता है। इन लोगों की समाज में अपनी अलग पहचान होती है। ये लोग अपने दिल की बात किसी को नहीं बताते। जीवन में इन लोगों को बहुत धोखे मिलते हैं। ये लोग हमेशा दूसरों को संतुष्ट करने के बारे में सोचते हैं।

अंगूठे और तर्जनी के बीच कलम- विशेषज्ञ इन लोगों को बहुत बातूनी बताते हैं। इन लोगों के भीतर सब कुछ जानने की इच्छा होती है। ये लोग सच्चे और ईमानदार होते हैं। इस खूबी का कई बार दूसरे लोग फायदा उठाते हैं और इन्हें धोखा देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App