scorecardresearch

Dream Interpretation: आपने कभी सपने में अपनी शादी होते हुए देखा है? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

कभी-कभी लोग शादी के सपने देखते हैं। किसी व्यक्ति का सपना देखना या खुद की शादी करना, दूल्हे को देखना, दूल्हे को शादी की पोशाक पहने देखना। स्वप्न विज्ञान कहता है कि इसके पीछे एक विशेष अर्थ है।

Dream Interpretation: आपने कभी सपने में अपनी शादी होते हुए देखा है? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
सपने में खुद की शादी देखने का होता है ऐसा अर्थ (Image: Pixabay)

रात को सोने के बाद सपने देखना एक आम बात है। कभी कोई सपना हमें खुश कर देता है तो कभी यह हमें बहुत डर के साथ जगा देता है। ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र की तरह ही मानव जीवन में घटित होने वाली घटनाओं के कारण, अर्थ आदि के बारे में बताया गया है। इसी तरह स्वप्न विज्ञान ने सपने में दिखाई देने वाली चीजों, उसके अर्थ और वास्तविक जीवन से उसके संबंध के बारे में बताया है।

इसलिए अगर आपको कोई डरावना सपना दिखाई दे तो घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अगर सपने में भी कुछ डरावनी चीजें दिखाई दें तो वास्तविक जीवन में इसके संकेत शुभ हो सकते हैं। कभी-कभी लोग शादी के सपने देखते हैं। किसी व्यक्ति का सपना देखना या खुद की शादी करना, दूल्हे को देखना, दूल्हे को शादी की पोशाक पहने देखना। स्वप्न विज्ञान कहता है कि इसके पीछे एक विशेष अर्थ है। रात में सपने देखना सामान्य है। सुबह उठते ही हम सपने में जो देखा उसका अर्थ तलाशने लगते हैं। कुछ लोगों के सपने शादी से जुड़े होते हैं। स्वप्न विज्ञान में इन सपनों का अर्थ समझाया गया है।

सपने में दुल्हन की जोड़ी देखना

यदि आप सपने में दुल्हन की जोड़ी देखते हैं तो यह एक अशुभ घटना का संकेत है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई आर्थिक समस्या आने वाली है। इसलिए यदि आपका भी ऐसा सपना है तो तुरंत अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं।

सपने में खुद की शादी होते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को शादी करते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा और आपके पार्टनर के साथ आपकी अच्छी बॉन्डिंग होगी। ये पति-पत्नी के बीच बढ़ती नजदीकियों और प्यार के संकेत हैं।

सपने में किसी दूसरे की शादी देखना

स्वप्न विज्ञान के अनुसार यदि आप किसी जोड़े को विवाह करते हुए देखें तो यह अशुभ होता है। जल्द ही आपको जीवन में संकट का सामना करना पड़ेगा। इसका अर्थ यह भी है कि किसी कार्य में असफलता के कारण जीवन में समस्याएं आएंगी।

सपने में दुल्हन को लहंगे में देखना

अगर आप सपने में दुल्हन को शादी का लहंगा पहने हुए देखते हैं तो यह आपके जीवन में खुशियों का संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलेगा और घर में धनलक्ष्मी का आगमन होगा।

सपने में दूल्हे को चलते हुए देखना

अगर आप सपने में किसी दूल्हे को चलते हुए देखते हैं तो यह एक अशुभ घटना का संकेत है। स्वप्न विज्ञान के अनुसार यह आपके परिवार के किसी सदस्य के लिए भविष्य में किसी गंभीर बीमारी के संकेत हैं। इसलिए ऐसा सपना आते ही सतर्क हो जाना चाहिए और अपनी और अपने परिवार की मेडिकल जांच करा लेनी चाहिए।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 05:21:11 pm