ताज़ा खबर
 

हाथ की रेखाएं बताएंगी लव मैरिज होगी या अरेंज, कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन

किसी व्यक्ति के दोनों हाथों में विवाह रेखा के आरंभ में दो शाखाएं हो तो उस व्यक्ति की शादी टूट सकती है।

हर इंसान के मन में अपनी लव लाइफ और शादी को लेकर उत्सुकता रहती है।

मनुष्य के हाथ में तीन रेखाएं मुख्यतः रूप से दिखाई देती हैं। मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा और जीवन रेखा। इसी के आधार पर ज्योतिष विद्या के अनुसार व्यक्ति के जीवन में भविष्य में क्या घटित होने उन्ही पर निर्भर करता है। भविष्य की अधिकतर घटनाओं के बारे में भी हमारे हाथ की रेखाएं बताती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे दिमाग का नक्शा हाथों की लकीरों पर छपा होता है। इन्हें समझने की बस थोड़ी जरुरत होती है। कई बार दोष देते हैं कि विवाह किया लेकिन कुछ ही समय में टूट गया। लेकिन कभी-कभी अपने हाथ की रेखाओं के अनुसार चलने से जिंदगी खुशियों से भर जाती है। हर इंसान के मन में अपनी लव लाइफ और शादी को लेकर उत्सुकता रहती है। वह जानना चाहता है कि उसकी लव लाइफ कैसी होगी। अरेंज मैरिज होगी या लव मैरिज। इसलिए आज हम बताने जा रहे हैं कि आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी और शादी अरेंज होगी या लव-अरेंज।

– दोनों हाथों की हथेलियों को मिलाइएं। इसके बाद आपकी उंगलियों के ठीक तुरंत बाद एक रेखा होती है। यह रेखा आपकी लव लाइफ के बारे में सब कुछ बता देती है। अगर बाएं हाथ वाली रेखा दाएं की रेखा से ऊपर है तो इसका अर्थ है कि आपको जीवन में प्यार के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आप प्यार पाने के लिए किसी भी मुसीबत का सामना कर सकते हैं।

– यदि आपके दाएं हाथ की रेखा बाएं हाथ की रेखा से ऊपर है तो आपके अंदर एक उम्रदराज इंसान जिंदा है। आप ऐसे इंसान से शादी करना पंसद करेंगे जिसकी उम्र आपसे ज्यादा होगी।
– यदि आपके दाएं हाथ की रेखा बाएं हाथ की रेखा से ऊपर है तो प्यार में असाधारण हो जाते हैं। इसलिए आप कई बार कुछ अटपटा भी कर सकते हैं।
– यदि आपके हाथ की दोनों रेखाएं मिल रही है तो इसका अर्थ आप सच्चे दिल से अपने पार्टनर को चाहते हैं। आप हर इंसान की आगे बढ़कर मदद करने के लिए तैयार रहते हैं।

– यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथों में विवाह रेखा के आरंभ में दो शाखाएं हो तो उस व्यक्ति की शादी टूट सकती है।
– यदि किसी महिला के हाथ में विवाह रेखा के आरंभ में द्वीप चिन्ह हो तो उसका विवाह में किसी धोखे की संभावना रहती है। इसके साथ उसके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है।
– यदि किसी व्यक्ति का हाथ में विवाह रेखा लंबी और सूर्य पर्वत तक जाने वाली हो तो यह संपन्न और समृद्ध जीवनसाथी का प्रतीक माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App