ताज़ा खबर
 

चालाक व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली होती है सामान्य से लंबी, जानें आकार के अनुसार स्वभाव

जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली रिंग फिंगर के नाखून तक पहुंचती है तो वो बहुत भाग्यशाली होते हैं।

छोटी उंगली टेढ़ी हो तो कई बार अयोग्य साबित हो सकते हैं।

ज्योतिष विद्या के अनुसार व्यक्ति के हाथ उसके स्वभाव के परिचायक माने जाते हैं। सिर्फ स्वभाव ही नहीं उसकी जीवनशैली और भविष्य के बारे में भी बताने का प्रयास करते हैं। व्यक्ति के हाथ में कई रेखाएं होती हैं लेकिन उसमें से प्रमुख तीन रेखाएं होती हैं। जीवन रेखा व्यक्ति की आयु के बारे में बताती है, ह्रदय रेखा प्रेम संबंधों की परिचायक होती है। इसी के साथ मस्तिष्क रेखा शिक्षा और करियर के बारे में बताती है। माना जाता है कि हाथ की रेखाएं ही नहीं उंगलियां भी स्वभाव और भविष्य के बारे में बताती हैं। यहां हाथ की सबसे छोटी उंगली के बारे में बताने जा रहे हैं, वैसे तो हाथ की सबसे छोटी होती है पर जीवन के बड़े से बड़े राज खोल देती है।

– जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली आगे की तरफ से नुकीली होती है वो बुद्धिमान माने जाते हैं। ऐसे लोगों का दिमाग हमेशा दो कदम आगे चलता है।
– जिन लोगों की उंगली की लंबाई सामान्य होती है वो लोग घर में उचित मान-सम्मान प्राप्त करते हैं और अपनी योग्यता के बल पर ही कार्य करते हैं।
– किसी व्यक्ति के हाथ की सबसे छोटी उंगली का अंतिम भाग चौकोर होता है वो लोग हमेशा दूर का सोचते हैं। ऐसे लोग प्रतिभा के धनी माने जाते हैं।
– जिन लोगों की छोटी उंगली अधिक लंबी होती है वो लोग बहुत चालाक माने जाते हैं।
– जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली टेढ़ी होती है वो जीवन में कई बार अयोग्य साबित होते हैं।

– यदि उंगली सामान्य लंबाई से छोटी है तो वो लोग जल्दबाजी में काम करते हैं। ऐसे लोगों में व्यवहार करने का सलीका नहीं होता है।
माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ की सबसे छोटी उंगली रिंग फिंगर के नाखून तक पहुंचती है तो वो बहुत भाग्यशाली होते हैं और जीवन में बहुत जल्द सफलता हासिल करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App