ताज़ा खबर
 

Happy Basant Panchami 2019: इन शानदार messages और Greetings के जरिए अपनों को भेजें शुभकामना संदेश

Happy Basant (Vasant) Panchami 2019 Wishes Images: बसंत पंचमी के दिन विद्या और बुद्धि की देवी माता सरस्वती की आराधना की जाती है। कहा जाता है कि अगर किसी की कुंडली में विद्या-बुद्धि का योग नहीं है या शिक्षा में बाधा आ रही है तो इस दिन मां शारदा की आराधना करनी चाहिए।

Author February 11, 2019 12:31 PM
Happy Basant (Vasant) Panchami 2019 Wishes Images, Quotes, Status: मां सरस्वती।

बसंत पंचमी के पावन अवसर पर आपको ढेर सारी शुभकामनाएं। आज देशभर में बसंत पंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है। बसंत पंचमी के दिन विद्या और बुद्धि की देवी माता सरस्वती की आराधना की जाती है। कहा जाता है कि अगर किसी की कुंडली में विद्या-बुद्धि का योग नहीं है या शिक्षा में बाधा आ रही है तो इस दिन मां शारदा की आराधना करनी चाहिए। सरस्वती पूजन के बाद सर्वप्रथम गणेश जी की पूजा और बाद में रति और कामदेव की पूजा करना भी शुभ माना जाता है। त्योहार के बारे में तो आपने जान लिया। आपमें से कई लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बसंत पंचमी की शुभकामनाएं देना चाहेंगे।

बसंत पंचमी की शुभकामनाएं आप अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को Facebook और Whatsapp पर Messages, Status, Quotes, Greetings के जरिए दे सकते हैं। न सिर्फ टेक्स्ट मैसेजिस बल्कि फोटोज के जरिए भी आप शुभकामनाएं दे सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कुछ कोट्स।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Basant Panchami 2019: जानिए बसंत पंचमी की पूजा विधि और व्रत कथा
2 Vasant Panchami 2019 Date: यहां जानिए बसंत पंचमी का इतिहास, इसलिए भारत में मनाई जाती है बसंत पंचमी
3 Vasant Panchami Puja 2019: ये है पूजा के लिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि