ताज़ा खबर
 

Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes: इन Shayari, Photos, Greetings से कहिए ‘ईद मुबारक’

Happy Eid ul Fitr 2018, Eid Mubarak 2018 Wishes Images, GIF Pics, Quotes, Messages, SMS, Status, Photos, Wallpaper, Greetings: रमज़ान के बाद अब सिलसिला शुरू होगा सेवई की दावतों का और मनाई जाएगी ईद। आपमें से कई लोग ईद की मुबारकबाद मैसेजिस के जरिए देने के शौकीन होंगे।

Happy Eid ul Fitr 2018, Eid Mubarak 2018 Wishes Images, GIF Pics, Quotes, Messages: व्हाट्स ऐप हो या फेसबुक लोग अपने अज़ीज़ साथियों को ‘ईद मुबारक’ कहना नहीं भूलते।

Eid Mubarak 2018 Wishes Images, GIF Pics, Quotes, Messages, SMS, Status, Photos, Wallpaper, Greetings: रमज़ान का पवित्र महीना खत्म हो चुका है और आज 16 जून को देशभर में ईद मनाई जा रही है।  रमजान के एक महीने रोज़ेदार राज़े रखते हैं, जिसके बाद ईद मनाई जाती है। रमजान के पाक महीने में मुस्लिम अल्लाह से खुशियों की इबादत करते हैं। ईद-उल-फितर का पर्व रमजान का चांद डूबने और ईद का चांद नजर आने पर इस्लामिक महीने की पहली तारीख को मनाया जाता है। माना जाता है कि रमजान महीने की 27वीं रात, जिसे शब-ए-क़द्र को कहा जाता है, को कुरआन का नुजूल यानी अवतरण हुआ था। मुस्लिम पूरे रमजान माह में रोजा रखते हैं।

ईद का त्योहार हर देश में नए चांद का दीदार करने के साथ शुरू होता है और अगले तीन दिनों तक यह पर्व मनाया जाता है। यह महत्वपूर्ण मुस्लिम पर्व है, जिसपर सार्वजनिक अवकाश रहता है। बिरादरी के लोग नमाज अदा करने के बाद एक-दूसरे के गले मिलकर प्रेम व भाईचारा बनाने रखने की शपथ लेते हैं। वे एक-दूसरे को ईद का उपहार देते हैं।

Whatsapp हो या Facebook लोग अपने अज़ीज़ साथियों को ‘ईद मुबारक’ कहना नहीं भूलते। अगर आप भी सोशल मीडिया पर मैसेजिस के जरिए अपने दोस्तों को ईद मुबारक कहना चाहते हैं तो इन कोट्स और उर्दू शायरी से बधाई कह दे सकते हैं। बता दें ईद-उल-फितर को मीठी ईद भी कहा जाता है। इस दिन सेवइयां और खीर बनाई जाती है।

Happy Eid ul Fitr 2018, Eid Mubarak 2018 Wishes Images, Quotes: अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को फेसबुक-व्हाट्सऐप पर इस तरह कहें ‘ईद मुबारक’

खुदा की रहमत हमेशा बरसती रहे आप पर ईद का दिन लाए खुशहाली आप पर मुराद हिदायत का नूर है, जाहिलियत के अंधेरे में रोशनी की किरण

ईदगाह का अर्थ होता है खुशी की जगह या खुशी का वक्त। यह ऐसी जगह है जहां पर बंदा दो रकात नमाज पढ़ कर अल्लाह का शुक्र अदा करता है। मुसलमानों के दो सबसे बड़े त्योहारों ईद-उल-फितर और ईद-उल-अजहा की खुशी ईदगाह में ही मनाई जाती है।

ईद का ये खास दिन सभी के लिए खुशियां और अमन लाए ईद मुबारक आपको और आपके परिवार को ईद मुबारक हो खुदा की रहमत हमेशा आप पे और आपके परिवार पर हो यूं तो इबादत बहुत की तुमने, रोज़े में ख़ुदा से मोहब्बत की तुमने चलो अब वक्त आया है इबादत का सिला पाएं मुबारक हो चांद तुमको, चलो ईद का जश्न मनाएं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App