Guru Rashi Parivartan: बृहस्पति का कुंभ में प्रवेश, राशि अनुसार जानिए आप पर पड़ेगा कैसा प्रभाव

Guru Rashi Parivartan 2021: गुरु के राशि परिवर्तन से तुला, वृश्चिक और धनु वालों को कुछ न कुछ सुख समाचार सुनने को मिल सकते हैं। घर परिवार के लोगों का साथ मिलेगा।

jupiter transit 2021, guru rashi parivartan 2021, horoscope, rashifal in hindi,
कर्क, सिंह और कन्या वालों के कष्ट कुछ बढ़ सकते हैं। धन लाभ तो होगा लेकिन साथ में खर्चे बढ़ने के भी आसार रहेंगे।

Jupiter Transit (Guru Rashi Parivartan) 2021: देवगुरु बृहस्पति 6 अप्रैल से कुंभ राशि में गोचर करने लगेंगे। इस साल में गुरु का ये पहला राशि परिवर्तन होगा। इसके बाद 14 सितंबर तक गुरु इसी राशि में मौजूद रहेंगे। ज्योतिष अनुसार बृहस्पति ग्रह का राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। जब भी ये ग्रह राशि बदलता है तो लोगों की जिंदगी पर इसका गहरा असर पड़ता है। जानिए आपकी लाइफ गुरु के गोचर से कैसे प्रभावित होने वाली है…

इन्हें होगा धन लाभ: गुरु के राशि परिवर्तन से मेष, वृषभ और मिथुन वालों की किस्मत चमकने वाली है। इन राशि के जातकों को धन संबंधी मामलों में लाभ होगा। घर परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य संपन्न होंगे। प्रतियोगी परिक्षाओं में सफलता मिलने के आसार रहेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और व्यापार में भी नए अवसर प्राप्त होंगे।

इनकें लिए तनाव भरा समय: कर्क, सिंह और कन्या वालों के कष्ट कुछ बढ़ सकते हैं। धन लाभ तो होगा लेकिन साथ में खर्चे बढ़ने के भी आसार रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा। अविवाहित जातकों के लिए शादी ब्याह की बात हो सकती है। शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत पड़ेगी।

इन्हें मिलेंगे शुभ समाचार: तुला, वृश्चिक और धनु वालों को कुछ न कुछ सुख समाचार इस दौरान सुनने को मिल सकते हैं। घर परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। संतान सुख की प्राप्ति होने के आसार रहेंगे। आय के साधनों में बढ़ोतरी होने के साथ नौकरी में प्रमोशन होने के आसार रहेंगे। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।

इन राशि के जातक स्वास्थ्य का रखें ध्यान: मकर, कुंभ और मीन वालों की भाग-दौड़ बढ़ सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। हालांकि आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा लेकिन खराब सेहत से आप परेशान रहने वाले हैं। योग और ध्यान के माध्यम से अपने को सेहतमंद रखने की कोशिश करें। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। लेन-देन के मामलों में सतर्क रहें।