scorecardresearch

Guru Asta 2023: गुरु हो रहे मीन राशि में अस्त, अगले 30 दिन इन 4 राशि वालों को रहना चाहिए सावधान, धनहानि के बन रहे योग

Guru Asta 2023: 31 मार्च को गुरु अस्त हो रहे हैं। गुरु के अस्त होने से मिथुन, कन्या सहित कुछ राशियों के जीवन में कई परेशानियां उत्पन्न होने वाली है। बिजनेस, नौकरी के अलावा वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है।

Guru asta 2023, गुरु अस्त 2023
Guru asta 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु 31 मार्च को मीन राशि में अस्त होने वाले हैं। गुरु के अस्त होने से कुछ राशियों के जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। (जनसत्ता)

Guru Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति में परिवर्तन का असर 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है।  इसी तरह गुरु बृहस्पति 31 मार्च को मीन राशि में ही अस्त होने वाला है और अस्त अवस्था में ही 22 अप्रैल को मंगल की राशि मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में गुरु पूरे एक माह तक अस्त अवस्था में रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु का अस्त होना ज्यादा शुभ नहीं माना जाता है। जहां एक और मांगलिक और शुभ कामों में विराम लग जाएगा। वहीं, दूसरी ओर कुछ राशियों के जीवन पर भी बुरा असर पड़ने वाला है। कुछ राशियों की लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आने वाले हैं। आइए जानते हैं कि गुरु के अस्त होने से किन राशियों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

गुरु के अस्त होने से इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

मिथुन राशि

गुरु के मीन राशि में अस्त होने से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में थोड़ी मुश्किलें आ सकता है। इस राशि के जातकों को नौकरी के अलावा बिजनेस में भी थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी के बीच भी थोड़ी समस्याएं हो सकती है।

धनु राशि

गुरु के अस्त होने से धनु राशि के जातकों को शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस राशि के जातक स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखेँ। इसके अलावा परिवार में माता य़ा फिर पिता की सेहत पर भी बुरा असर पड़ सकता है।

कन्या राशि

गुरु के अस्त होने से कन्या राशि के जातकों को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल में अपने सहकर्मी से थोड़ा सचेत रहें। क्योंकि वह आपके लिए खतरे की घंटी बन सकते हैं। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी परेशानियां खड़ी हो सकती है। इसलिए किसी भी बात को आराम से बिना गुस्से किए निपटाने की कोशिश करें, वरना रिश्तों में खटास उत्पन्न हो सकती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरु का अस्त होना शुभ साबित नहीं होगा। परिवार, दोस्तों या फिर करीबियों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते है। अपनी वाणी पर थोड़ा ध्यान रखें। किसी भी बात को थोड़ा सोच-समझ कर ही  बोलें। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है। ऐसे में पति-पत्नी दोनों साथ में मिलकर उस समस्या से छुटकारा पाने की कोशिश करें।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-03-2023 at 09:29 IST
अपडेट