scorecardresearch

इस राशि के लड़कियों को मिलते हैं काफी सम्मान देने वाले पति, जानिए इनमें आपकी राशि तो नहीं शामिल

धनु राशि की लड़कियों को भाग्यशाली पति मिलने की बात कही गई है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये अपनी पत्नी की बात सुनने को तैयार रहते हैं।

love and relationship
प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

हर माता- पिता चाहता है कि उसका दामाद यानी की अपनी लड़की लिए सदैव योग्य दूल्हा ही ढूंढते हैं। हर कुंवारी लड़की की यह इच्छा होती है कि उसका होने वाला पति या जीवनसाथी मिले जो उसका सम्मान करता हो, जो उससे बहुत प्यार करता हो। इसके साथ ही हर लड़की चाहती है कि उसे ऐसा लड़का मिले जिसके साथ जीवन खुशी-खुशी बीत जाये। ज्योतिष शास्त्र में दूल्हा-दुल्हन के बारे में काफी कुछ बताया गया है। किसी कुंवारी लड़की को उसकी राशि के हिसाब से कैसा दूल्हा मिलेगा, इसके बारे में भी बताया गया है। तो चलिए जानते हैं कि राशि के हिसाब से किस लड़की को कैसा दूल्हा मिलने की मान्यता है।

मेष: ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस राशि की लड़कियों को सुंदर और पढ़ा-लिखा दूल्हा मिलता है। कहते हैं कि इनके वर धार्मिक स्वभाव के होते हैं।

वृषभ: ज्योतिष के अनुसार, इस राशि की लड़की के पति अपने जीवन में काफी संघर्ष किए हुए होते हैं। इसके अलावा अपेक्षाकृत कम पढ़ा-लिखा वर मिलने की बात कही गयी है.

मिथुन: ज्योतिषविदों के अनुसार माना जाता है कि मिथुन राशि वाली लड़कियों को घंमडी पति मिलते हैं। कहते हैं कि इनको बात-बात पर क्रोध भी आता रहता है।

कर्क: ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक इस राशि की लड़कियों के पति उनका काफी सम्मान करते हैं। हालांकि उनके मुताबिक चीजें नहीं होने पर क्रोध भी खूब करते हैं।

सिंह: ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि इस राशि की लड़कियों को काफी सम्मान देने वाले पति मिलते हैं। इसके साथ इन्हें बहुत अच्छी संतान प्राप्ति भी होती है।

कन्या: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इस राशि के लड़कियों के पति चंचल स्वभाव के होते हैं। ये सुंदर होते हैं। साथ ही इनके कुछ अफेयर्स होने की बात भी कही जाती है।

तुला: बताया जाता है कि तुला राशि की लड़कियों के पति वैवाहिक जीवन को लेकर काफी गंभीर होते हैं। लेकिन इसमें एक ही कमी होती है कि यह बात-बात पर नाराज होने वाले होते हैं।

वृश्चिक: इस राशि के लड़कियों के पति काफी अच्छे स्वाभाव के होते हैं और अच्छी बातचीत करना जानते हैं। साथ ही इनके रोमांटिक होने की बात भी कही गई है।

धनु: धनु राशि की लड़कियों को भाग्यशाली पति मिलने की बात कही गई है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये अपनी पत्नी की बात सुनने को तैयार रहते हैं।

मकर: माना जाता है कि इस राशि की लड़कियों को मधुर स्वभाव वाले पति मिलते हैं. इनके पति में मुश्किल समय का सामना करने की क्षमता होती है।

कुंभ: ज्योतिषचार्यों के मुताबिक कुंभ राशि की लड़कियों के पति तुनक-मिजाज वाले होते हैं। इन लोगों को अकेले रहना ज्यादा पसंद आता है।

मीन: ज्योतिष के अनुसार इस राशियों के लड़कियों को सुंदर और सुशील पति मिलने की बात कही गई है। साथ ही इनके पति आर्थिक रूप से काफी सम्पन्न होते हैं।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट