ताज़ा खबर
 

Ganesh Chaturthi 2017: ये भजन और गीत सुनकर भी कर सकते हैं विनायक की उपासना

Ganesh Chaturthi 2017 Songs, Aarti: हिंदू धर्म में भगवान गणेश सभी देवताओं में सबसे पहले पूजे जाने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें विघ्नहर्ता कहा जाता है।

Ganesh Chaturthi Songs: गणेश पर्व के दौरान भक्त बड़े उत्साह के साथ गणेश जी की पूजा अर्चना करते हैं।

हिंदू धर्म में भगवान गणेश सभी देवताओं में सबसे पहले पूजे जाने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें विघ्नहर्ता कहा जाता है। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले भगवान गणेश की पूजा करना उस काम के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए अनिवार्य माना गया है। हर साल भाद्रपद महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणेश की जयंती मनाई जाती है। इस दिन लोग अपने घरों में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करते हैं। दस दिनों तक उनकी अराधना करने के उपरांत उनका विसर्जन कर दिया जाता है। गणेश पर्व के दौरान भक्त बड़े उत्साह के साथ गणेश जी की पूजा अर्चना करते हैं।

इस बार आज गणेश चतुर्थी मनाई जा रही है। इस साल गणेश चतुर्थी बेहद खास इसलिए भी है क्योंकि गणेश जी इस वर्ष गजकेसरी योग में विराजने वाले हैं, जिसकी वजह से सभी राशियों के लोगों के लिए शनि का प्रभाव कम हो जाएगा। इसके अलावा इस साल गणपति उत्सव भी दस दिनों की बजाय 11 दिनों का होगा। गणेश चतुर्थी के शुभ मौके पर आपको दिखाने और सुनाने जा रहे हैं वो भजन और गीत, जिनसे आप भी गणेशमय माहौल बना सकते हैं।

Next Stories
1 गणेश चतुर्थी 2017: यहां करें लालबाग के राजा के लाइव दर्शन
2 गणेश चतुर्थी व्रत कथा: व्रत करें या ना, भगवान गणेश की ये जन्मकथा जरूर सुनें
3 Happy Ganesh Chaturthi: इन Images और Wallpaper के जरिए दें गणेशोत्सव की बधाई
ये पढ़ा क्या?
X