Ganesh Chaturthi 2021: इस दिन से शुरू हो रहा है गणेश चतुर्थी उत्सव, 4 राशियों पर रहेगी बप्पा की विशेष कृपा

Ganesh Chaturthi 2021: गणेशोत्सव की शुरुआत भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से होती है और अनंत चतुर्दशी के दिन इस त्योहार का समापन होता है। जानिए इन 10 दिन किन 4 राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहने वाली है।

Ganesh Chaturthi, Ganesh Chaturthi 2021, Ganesh Chaturthi 2021 start date, Ganesh Chaturthi festival 2021, Ganesh Chaturthi kab hai, Ganesh Chaturthi zodiac sign, ganesh visarjan 2021 date,
इस साल गणेश चतुर्थी उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर से होने जा रही है और 19 सितंबर को इस उत्सव का समापन होगा।

Ganesh Chaturthi 2021 Date: सनातन धर्म में गणेश चतुर्थी उत्सव का विशेष महत्व माना जाता है। गणेशोत्सव की शुरुआत भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से होती है और अनंत चतुर्दशी के दिन इस त्योहार का समापन होता है। जिसे गणेश विसर्जन के नाम से भी जाना जाता है। भगवान गणेश के जन्म दिन के उत्सव को लोग धूम धाम से मनाते हैं। इस साल गणेश चतुर्थी उत्सव की शुरुआत 10 सितंबर से होने जा रही है और 19 सितंबर को इस उत्सव का समापन होगा। जानिए इन 10 दिन किन 4 राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहने वाली है।

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहेगी। ज्योतिषीय गणना के अनुसार ग्रहों की स्थिति आपके लिए अनुकूल दिखाई दे रही है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। करियर में ग्रोथ मिलेगी। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी। निवेश से लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

मिथुन राशि: गणेश चतुर्थी उत्सव के 10 दिन आपके लिए बेहद शानदार रहेंगे। गणपति बप्पा की विशेष कृपा बनेगी। करियर में तरक्की होगी। बिजनेस में धन लाभ होने के आसार रहेंगे। धन-दौलत में बढ़ोतरी के आसार हैं। इस दौरान जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता मिलने के आसार रहेंगे। (यह भी पढ़ें- सरकारी या प्राइवेट नौकरी पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए जाते हैं ये उपाय)

सिंह राशि: गणेशोत्सव आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत होता दिखाई दे रहा है। गणेश भगवान की कृपा से आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। धन-धान्य में बढ़ोतरी के प्रबल आसार रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा हो सकती है। लाभ कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। (यह भी पढ़ें- गणेश जी की मूर्ति रखते समय इन बातों का रखें ध्यान, मान्यता अनुसार नहीं होगी कभी धन-धान्य की कमी)

कन्या राशि: ये समय आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे। अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों ही लाइफ में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति में जबरदस्त सुधार देखने को मिलेगा। जीवनसाथी का इस भरपूर साथ मिलेगा। भाग्य आपके साथ है। (यह भी पढ़ें- इस राशि के जातकों पर शनि साढ़े साती अपने चरम पर है, इन चीजों को लेकर हो जाएं सतर्क)

पढें Religion समाचार (Religion News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट