ताज़ा खबर
 

धनु वालों के लिए गुरुवार तो इन राशियों के लिए शनिवार का दिन माना गया है शुभ, जानें हर राशि का खास दिन

Lucky Days According To Your Zodiac Sign: राशियों के आधार पर ही इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि कौन सा दिन आपके कार्यों में सफलता के लिए फलदायी साबित हो सकता है।

मीन: इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु होता है। इनके लिए गुरुवार का दिन ही सबसे शुभ माना गया है। इस दिन किए गए कार्यों में इन्हें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहते हैं।

Lucky Day According To Rashi: कई लोगों ने ऐसा नोटिस किया होगा कि हफ्ते में कोई एक दिन आपके लिए भाग्यशाली साबित होता होगा तो वहीं कोई एक दिन आपके लिए परेशानी भरा रहता होगा। अगर ज्योतिष अनुसार जानें तो इसके पीछे की वजह आपकी राशि हो सकती है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में हर राशि का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है। जिसके आधार पर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और जीवन के बारे में जाना जा सकता है। राशियों के आधार पर ही इस बात का भी पता लगाया जा सकता है कि कौन सा दिन आपके कार्यों में सफलता के लिए फलदायी साबित हो सकता है।

मेष: मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। मंगल हमारे जीवन में पराक्रम और उत्साह का कारक माना जाता है। इसलिए इस राशि के लोग काफी साहसी और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। इनके लिए मंगलवार का दिन सबसे शुभ माना गया है। अगर आप अपने किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने के लिए ये दिन चुनते हैं तो आपको सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएंगी।

वृषभ: इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। ये लोग जिद्दी और जुनूनी स्वभाव के होते हैं। इनमें सहनशीलता बहुत अधिक होती है। अगर ये जातक कोई चीज ठान लें तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। इनके लिए लकी दिन बुधवार और शुक्रवार माना गया है। इन दोनों ही दिनों में किये गये कार्यों में इन्हें सफलता मिलने की अधिक संभावना रहती हैं।

मिथुन: इस राशि का स्वामी ग्रह बुध है। ये लोग खुशमिजाज किस्म के होते हैं। इनका ऑब्जर्वेशन जबरदस्त होता है। ये लोग अपनी बातों से किसी को भी अपना दीवाना बनाने की क्षमता रखते हैं। इनके लिए बुधवार का दिन अति शुभ माना जाता है। इनके ज्यादातर काम इसी दिन पूरे होने के आसार रहते हैं।

कर्क: इस राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। ये लोग शांत और सौम्य स्वभाव के होते हैं। इनकी कल्पना शक्ति तीव्र होती है। ये अपनी मेहनत से किसी भी काम में सफलता हासिल कर सकते हैं। इन लोगों का लकी डे सोमवार माना जाता है।

सिंह: इस राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। ये लोग काफी बुद्धिमान और साहसी होते हैं। ये अपना काम समय पर पूरा करते हैं। इनमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है। इनके लिए लकी दिन रविवार माना गया है। (यह भी पढ़ें- तनाव भरी रहती है इस मूलांक वालों की लव लाइफ, कटरीना कैफ और विक्की कौशल का भी यही है बर्थ मूलांक, जानिए दिलचस्प बातें)

कन्या: इस राशि का स्वामी ग्रह बुध है। कन्या राशि वाले काफी भावुक किस्म के होते हैं। इनके परफेक्शन का हर कोई कायल होता है। बुधवार का दिन इनके लिए काफी लकी साबित होता है।

तुला: इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। ये लोग काफी व्यवहारिक होते हैं। ये अपनी सुख सुविधाओं की पूर्ति के लिए जीवन में कठिन परिश्रम करते हैं और उसमें सफलता भी हासिल कर लेते हैं। शुक्रवार का दिन इन लोगों के लिए शुभ साबित होता है।

वृश्चिक: इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। ये लोग काफी बुद्धिमान और चतुर होते हैं। ये हर जगह अपनी अलग पहचान बनाने में माहिर होते हैं। इनके लिए मंगलवार से बेहतर दिन नहीं हो सकता है।

धनु: इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु है। ये लोग मेहनती होते हैं और हर जगह अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं। बृहस्पतिवार का दिन इनके लिए काफी शुभ माना जाता है। इस दिन किये गये कार्यों में इन्हें सफलता मिलने की प्रबल संभावना रहती हैं।

मकर: इस राशि का स्वामी ग्रह शनि है। ये लोग काफी मेहनती होती हैं। जीवन में तमाम संघर्षों का सामना करके सफलता हासिल करते हैं। इनके लिए शनिवार का दिन शुभ माना जाता है।

कुंभ: इस राशि का स्वामी ग्रह शनि है। ये लोग जीवन में आने वाली कठिन से कठिन परिस्थितियों से घबराते नहीं हैं और हर परेशानी का डटकर सामना करते हैं। इनके लिए शनिवार का दिन बेहद ही भाग्यशाली साबित होता है।

मीन: इस राशि का स्वामी ग्रह गुरु होता है। इनके लिए गुरुवार का दिन ही सबसे शुभ माना गया है। इस दिन किए गए कार्यों में इन्हें सफलता मिलने के प्रबल आसार रहते हैं।

Next Stories
1 तनाव भरी रहती है इस मूलांक वालों की लव लाइफ, कटरीना कैफ और विक्की कौशल का भी यही है बर्थ मूलांक, जानिए दिलचस्प बातें
2 सामुद्रिक शास्त्र से जानिए भाग्यशाली लड़कियों की क्या होती है पहचान
3 शनि की 3 प्रिय राशियों पर चल रही है शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या, जानिए कब तक इन्हें मिलेगी मुक्ति
ये पढ़ा क्या ?
X