scorecardresearch

ससुराल वालों के लिए मां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन 4 अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुछ अक्षर ऐसे माने जाते हैं जिनसें जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वो अपने पति और ससुराल वालों के लिए लकी साबित होती हैं।

ससुराल वालों के लिए मां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन 4 अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां
इन अक्षर से शुरू होने वाली नाम की लड़कियां माता लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं। (फोटो सोर्स- पिक्साबे)

Name Astrology: शादी के बाद हर लड़का-लड़की के जीवन में बदलाव होते हैं। कई बार ये देखने को मिलता है कि किसी लड़की के ससुराल में जाने से अचानक से सभी लोगों की तरक्की होने लगती है। ससुराल के लोगों की दिक्कतें दूर होने लगती हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये लड़की के शुभ ग्रह-नक्षत्रों के कारण होता है। इसके अलावा कुछ अक्षर ऐसे माने जाते हैं जिनसें जिन लड़कियों का नाम शुरू होता है वो अपने पति और उनके परिवार वालों के लिए लकी साबित होती हैं।

D नाम वाली लड़कियां: जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर D होता है वो अपने पति के लिए काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये लड़कियां जिस घर में बहू बनकर जाती हैं वहां धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती। इन्हें मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। D अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां पैसों के मामले में काफी लकी साबित होती हैं।

G नाम वाली लड़कियां: इसी तरह से जिन लड़कियों का नाम G अक्षर से शुरू होता है वे भी अपने ससुराल के लिए लकी मानी जाती हैं। इनके आने से पति ही नहीं बल्कि उनके परिवार वालों की भी जिंदगी खुशियों से भर जाती है। इन्हें माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है।

K नाम वाली लड़कियां: इस अक्षर से शुरू होने वाली नाम की लड़कियां भी माता लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं। ये जिस घर में रहती हैं वहां धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती। इन्हें बेहद ही प्यार करने वाला पति और ससुराल मिलता है। माना जाता है ये जिस घर में शादी करती हैं वहां के लोगों की सुख सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहती। (यह भी पढ़ें- इन 4 अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां अच्छी पार्टनर होती हैं साबित, नहीं देती कभी धोखा)

L नाम वाली लड़कियां: जिन लड़कियों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है वे भी काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये जिस घर में शादी करके जाती हैं वहां के लोगों को आर्थिक तंगी का सामना कभी नहीं करना पड़ता। माता लक्ष्मी की इन पर विशेष कृपा रहती है। इनके होने से पति का करियर भी खूब चमकने लगता है। (यह भी पढ़ें- खुद को दूसरों से बेहतर समझते हैं इन 4 राशि के लोग, जल्दी नहीं सुनते किसी की बात)

P नाम वाली लड़कियां: इस नाम की लड़कियों का वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहता है। क्योंकि इन्हें काफी प्यार करने वाला पति और ससुराल मिलता है। ससुराल के सभी लोग इनका काफी सम्मान करते हैं। ये अपने पति और उनके परिवार वालों के लिए काफी लकी साबित होती हैं। शादी के बाद से इनके ससुराल के लोगों की तरक्की होने लगती है। (यह भी पढ़ें- विदुर नीति अनुसार ऐसे लोग माने जाते हैं सौभाग्यशाली जिनके पास होती हैं ये 5 चीजें)

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट