ताज़ा खबर
 

आर्थिक मासिक राशिफल, अगस्त 2020: पैसों के मामलों में कैसा रहेगा आपके लिए ये महीना और क्या करें उपाय, जानिए

Finance Monthly Horoscope August 2020 (आर्थिक मासिक राशिफल अगस्त 2020): मकर: इस माह अधिकतर ग्रहों का प्रभाव, आपके छठे भाव को प्रभावित करेगा, जिसकी वजह से आर्थिक तौर पर आपको कुछ परेशानी आएँगी।

rashifal, Monthly rashifal, finance Monthly rashifal, money masik rashifal, finance mashik rashifal, august masik rashifal,August 2020 Horoscope: वृश्चिक: आर्थिक जीवन के लिए, अगस्त का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आएगा।

Finance Monthly Horoscope, आर्थिक मासिक राशिफल अगस्त 2020: मेष: आर्थिक जीवन के लिए, यह माह सामान्य रहेगा। क्योंकि आप अपनी आमदनी और ख़र्चों के बीच तालमेल बिठाने में सफल होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। हालांकि बीच-बीच में घर की सजावट या मरम्मत के ऊपर, आप अपना अधिकतर धन खर्च कर सकते हैं। इससे कुछ आर्थिक रूप से मानसिक परेशानियां उत्पन्न होंगी। ऐसे में आपको अपने धन को सही रणनीति के अनुसार ही, खर्च करने की सलाह दी जाती है। उपयोगी उपायः इस पूरे ही माह विशेष तौर पर, मंगल देव की उपासना करें। साथ ही मंगलवार अथवा बृहस्पतिवार का व्रत करें।

वृष: इस माह आपके दूसरे भाव में तीन ग्रहों की युति, तथा अष्टम भाव में बैठे ग्रहों की दृष्टि भी दूसरे भाव पर होने से, आपको आर्थिक जीवन में सफलता मिलने के योग दर्शा रही है। इस दौरान पैतृक संपत्ति से भी अचानक से धन लाभ होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने धन को संचय करने में भी सफल होंगे। हालांकि आमदनी काफी अच्छी रहेगी फिर भी, इस माह आपको किसी भी बड़े निवेश से परहेज करने की सलाह दी जाती है। उपयोगी उपायः विशेष रुप से मंगलवार के दिन, गुड़ और चने छोटे बच्चों को बांटे। साथ ही संभव हो तो, बंदरों को चूरमा अथवा केले खिलाएं।

करियर मासिक राशिफल, अगस्त 2020: शुक्र, बुध और सूर्य ग्रह का राशि परिवर्तन 3 राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में देगा लाभ

मिथुन: आर्थिक मामलों में इस माह, आपके जीवन में कुछ चुनौतियाँ आने वाली हैं। क्योंकि शनिदेव आपके अष्टम भाव में विराजमान होंगे, जिसका असर आपके आर्थिक जीवन पर नकारात्मक रूप से पड़ेगा। इस दौरान आप विभिन्न प्रकार के सुखों की प्राप्ति करने में अपना अधिकतर धन भी लगाएंगे। ऐसे में आपको अपने धन को संचय करने की ओर, प्रयास करने की अधिक आवश्यकता होगी। उपयोगी उपायः नियमित रूप से गौ-माता को हरा चारा खिलाएं। साथ ही साबुत मूंग की दाल, ग़रीबों या ज़रूरतमंदों में दान करें।

कर्क: आर्थिक नज़रिए से यह माह, कुछ प्रतिकूल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस दौरान आपके ख़र्चों में अत्यधिक वृद्धि होगी, जिस पर आप अंकुश लगाने में असफल रहेंगे। इससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। हालांकि अंत में मंगल की नवम भाव में उपस्थिति, आपके लिए काफी हद तक सही साबित होगी। उपयोगी उपायः नियमित रूप से शनिवार के दिन, शनि देव की उपासना करें। साथ ही लोहे अथवा मिट्टी के बर्तन में सरसों के तेल में अपनी शक्ल देखकर, छाया दान करें।

लव मासिक राशिफल, अगस्त 2020: ग्रहों का राशि परिवर्तन आपकी लव लाइफ पर कुछ ऐसा डालेगा असर

सिंह: आर्थिक जीवन के लिए, महीने का पूर्वार्ध थोड़ा कमजोर रह सकता है। इस दौरान आपको आर्थिक हानि होने के योग भी बनेंगे। ऐसे में आपको अपने ख़र्चों पर शुरुआत से ही, लगाम लगाने की आवश्यकता होगी। हालांकि महीने का उत्तरार्ध काफी बेहतर रहेगा, इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा।  उपयोगी उपायः अगस्त के महीने में अमावस्या के दिन आटा, दाल, चावल, चीनी आदि का दान करें। साथ ही शनिवार के दिन शनि देव से जुड़ी चीज़े, जैसे: साबुत काली उड़द, सरसों का तेल, काले तिल, काला कपड़ा और लोहे का यथासंभव दान करना भी, आपके लिए उत्तम रहेगा।

कन्या: आर्थिक जीवन के लिए यह महीना, सबसे बेहतर रहने वाला है। क्योंकि शनि देव आपके पंचम भाव के स्वामी होकर, आपके पंचम भाव में ही स्थित होंगे। इसके साथ ही आपके द्वादश भाव पर शनि देव की दृष्टि, आपको आर्थिक जीवन में सफलता देने का कार्य करेगी। इस दौरान आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। अपने ख़र्चों पर भी अंकुश लगाने में आप सफल होंगे। साथ ही सरकारी क्षेत्र या विदेशी स्रोत से मुनाफ़ा अर्जित कर सकेंगे। उपयोगी उपायः छोटी कन्याओं के पैर छूकर, उनका आशीर्वाद लें, तथा हरे रंग की कोई वस्तु उन्हें भेट करें। साथ ही गौ माता को भी हरा चारा खिलाना, इस माह आपके लिए उचित रहेगा।

तुला: प्रेम जीवन के लिए अगस्त का महीना शुभ रहेगा, क्योंकि आपकी राशि के स्वामी शुक्र नवम भाव में, नवम भाव के स्वामी बुध के साथ प्रबल ‘राजयोग’ बनाएँगे। इसके परिणामस्वरूप, आपको अलग-अलग स्रोतों से धन लाभ होगा। इस दौरान आपको जीवन में तरक्की मिलेगी, साथ ही आप अपने विरोधियों को मुंह तोड़ जवाब देने में भी सफल होंगे। यात्राएं करना भी आर्थिक लिहाज से, आपके लिए उचित रहेगा।  उपयोगी उपायः किसी माता के मंदिर में जाकर, शुक्रवार के दिन उन्हें शृंगार की सामग्री भेंट करें। साथ ही घर की महिलाओं का भी सम्मान करें।

शिक्षा मासिक राशिफल, अगस्त 2020: प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे इन राशियों के छात्रों के लिए शानदार रहेगा महीना

वृश्चिक: आर्थिक जीवन के लिए, अगस्त का महीना मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। क्योंकि जहां एक ओर आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे, वहीं धन हानि होने के भी योग बनते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में हर प्रकार के लेन-देन को करते समय, विशेष सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान संभव है। उपयोगी उपायः घर के बाहर किसी दूर स्थान पर, नागकेसर का पौधा लगाएँ। साथ ही कुत्ते को भोजन कराना भी, इस माह आपके लिए शुभ रहेगा।

धनु: आर्थिक जीवन के लिए, यह महीना सामान्य रहेगा। क्योंकि मंगल का गोचर जब महीने के उत्तरार्ध में आपके पंचम भाव में होगा तो, आपके जीवन में कुछ अनुकूल परिणाम आएँगे। हालांकि इसके बाद सूर्य का गोचर आर्थिक जीवन में कुछ चुनौतियाँ भी लेकर आएगा, जिससे आपको अपने धन को अधिक संचय करने की आवश्यकता होगी। ऐसे में आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं, साथ ही आपको धन हानि होने की आशंका रहेगी। उपयोगी उपायः केले के वृक्ष की आराधना करें। साथ ही बृहस्पति वार के दिन, पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाते हुए, उसकी परिक्रमा करें।

स्वास्थ्य मासिक राशिफल, अगस्त 2020: वृषभ, मिथुन, वृश्चिक राशि समेत इन राशि के जातक अपनी हेल्थ को लेकर रहें सतर्क

मकर: इस माह अधिकतर ग्रहों का प्रभाव, आपके छठे भाव को प्रभावित करेगा, जिसकी वजह से आर्थिक तौर पर आपको कुछ परेशानी आएँगी। इस दौरान आपको अपने ख़र्चों पर अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत होगी, क्योंकि उनमें अचानक से बढ़ोतरी होने से आपको आर्थिक तंगी महसूस हो सकती है। आप धर्म-कर्म के कार्यों पर भी खुलकर खर्च करेंगे। हालांकि इस समयवधि में आप अपने माता-पिता से, उधार धन भी लेने का प्लान कर सकते हैं। उपयोगी उपायः नियमित रूप से काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। साथ ही रविवार के दिन भैरव बाबा के दर्शन कर, मां दुर्गा की उपासना करें।

कुंभ: आर्थिक जीवन के लिए यह महीना, विशेष रूप से अनुकूल रहने की संभावना है। क्योंकि कई ग्रहों का संयोजन आपके जीवन में आर्थिक चुनौतियों को समाप्त कर, धन लाभ के रास्ते खोलेगा। जिससे आप अपने पुराने कर्ज को चुकाने में सफल होंगे। इस दौरान आपका कोई पुराना धन भी, आपको पुनः वापस मिल सकता है। हालांकि बावजूद इसके आपको किसी को भी धन देने से बचने की आवश्यकता होगी। उपयोगी उपायः विशेष रुप से शनि देव की उपासना करें। साथ ही उन्हें प्रसन्न करने के लिए, शनिवार का व्रत करें और किसी नेत्रहीन व्यक्ति को भोजन कराए।

मीन: आर्थिक जीवन के लिए, यह माह सामान्य रहेगा। क्योंकि आप अपनी आमदनी और ख़र्चों के बीच तालमेल बिठाने में सफल होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। हालांकि बीच-बीच में घर की सजावट या मरम्मत के ऊपर, आप अपना अधिकतर धन खर्च कर सकते हैं। इससे कुछ आर्थिक रूप से मानसिक परेशानियां उत्पन्न होंगी। ऐसे में आपको अपने धन को सही रणनीति के अनुसार ही, खर्च करने की सलाह दी जाती है। उपयोगी उपायः हनुमान जी की नियमित रूप से उपासना करें। साथ ही सोमवार के दिन भगवान शिव को गेहूं अर्पित करना भी, आपके लिए उत्तम रहेगा।

परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 01 August 2020: सिंह, धनु, मीन समेत इन राशि के लोगों पर किस्मत होगी मेहरबान, पढ़ें आज का राशिफल
2 Dream Interpretation: सपने में दिख जाएं ऐसी चीजें तो हो जाएं सावधान, ये धन हानि का है संकेत
3 अगस्त में क्या रहेगी ग्रहों की चाल और इसका आपके ऊपर क्या पड़ेगा असर, जानिए
ये पढ़ा क्या?
X