ताज़ा खबर
 

फेंगशुई के अनुसार इन उपायों से धन प्राप्ति के संकेत मिलने की है मान्यता, जानें

फेंगशुई में चीनी वस्तुओं को घर में रखने की बात की जाती है। कहते हैं कि यह शास्त्र इतना अधिक प्रभावशाली है कि इसमें बताई गई वस्तुओं को घर में रखने मात्र से ही कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाता है।

feng shui ke upay, money, dhan praptiफेंगशुई के उपायों से धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं।

Feng Shui for money: फेंगशुई को चीनी वास्तु शास्त्र माना जाता है। इस शास्त्र में भी ऊर्जा में बदलाव लाने की बात की जाती है। लेकिन इसमें मुख्य रूप से यह कहा जाता है कि हवा, पानी और अग्नि तत्वों में संतुलन बिठाने से घर की ऊर्जा और स्थिति में परिवर्तन लाया जा सकता है। फेंगशुई में चीनी वस्तुओं को घर में रखने की बात की जाती है। कहते हैं कि यह शास्त्र इतना अधिक प्रभावशाली है कि इसमें बताई गई वस्तुओं को घर में रखने मात्र से ही कुछ ही दिनों में असर दिखना शुरू हो जाता है।

कॉइन प्लांट रखने से बरकत आने की है मान्यता – फेंगशुई यह मानता है कि घर में कॉइन प्लांट रखने से धन प्राप्ति के योग बनते हैं। बताया जाता है कि इसलिए ही इस प्लांट का नाम कॉइन प्लांट रखा गया है क्योंकि यह घर में पैसा खींचकर लाता है। कहते हैं कि घर में यह प्लांट रखने के कुछ ही दिनों बाद घर की आर्थिक स्थिति में बदलाव दिखना शुरू हो जाता है।

घर से बाहर निकालें साबुन के टुकड़े – ऐसा बताया जाता है कि घर में साबुन के छोटे-छोटे टुकड़े नकारात्मकता लेकर आते हैं इसलिए फेंगशुई यह मानता है कि घर से साबुन के छोटे-छोटे टुकड़ों को बाहर निकाल कर फेंक देना चाहिए। यह धन आगमन में रोक लगा सकते हैं। इसलिए कोशिश करें की साबुन के बहुत सारे छोटे टुकड़े घर में ना हों।

सुनहरी बोट – बताया जाता है कि घर में सुनहरी बोट रखने से घर में धन आगमन के योग बनते हैं। कहते हैं कि सुनहरी बोट घर में पैसा लेकर आती है इसलिए फेंगशुई के क्योर्स में इस बोट को बहुत खास माना जाता है। सुनहरी बोट को घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए या इसे ऐसे स्थान पर रखें जहां से घर में आने-जाने वाले सभी लोगों की नजरे इस पर पड़ सकें।

मनी प्लांट का असर माना गया है जादुई – कहते हैं कि जिनके घर में मनी प्लांट होता है उनके घर में कभी धन का अभाव नहीं होता है। इसलिए फेंगशुई और वास्तु शास्त्र में इस प्लांट को धन आगमन के योग बनाने के लिए बहुत खास माना जाता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Vidur Niti: कभी धोखा नहीं खाते हैं इन आदतों के लोग, जानें
2 मासिक राशिफल, नवंबर 2020: कर्क, कन्या और कुंभ राशि वालों के लिए इस महीने क्या रहेगा खास, जानिये नवंबर का राशिफल
3 मासिक राशिफल, नवंबर 2020: तुला, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा नवंबर, जानिये इस महीने के शुभ और अशुभ फल
ये पढ़ा क्या ?
X