ताज़ा खबर
 

फेंगशुई के इन उपायों से घर से नेगेटिविटी दूर होने की है मान्यता, जानिये

Feng Shui Tips for Removing Negative Energy : नकारात्मक ऊर्जा को बहुत खराब माना जाता है। कहते हैं कि नकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार से खुशहाली दूर हो जाती है।

Feng Shui Tips for Removing Negative Energy, Feng Shui Tips for Removing Negativeनकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार से खुशहाली दूर हो जाती है।

Feng Shui Tips for Removing Negative Energy : नकारात्मक ऊर्जा को बहुत खराब माना जाता है। कहते हैं कि नकारात्मक ऊर्जा की वजह से परिवार से खुशहाली दूर हो जाती है। जब घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है तब परिवार के सदस्य बीमारी, आलस्य और गरीबी की चपेट में आने लगते हैं। नकारात्मक ऊर्जा ही परिवार में सुखों की तुलना में दुख बढ़ जाते हैं। फेंगशुई में यह दावा किया जाता है कि घर में कुछ वस्तुएं रखकर नकारात्मक ऊर्जा निकाली जा सकती है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि घर से नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) निकाले के लिए फेंगशुई के उपायों का रुख किया जाए।

घर के शौचालय में रखें नमक का कटौरा – एक कटौरे में नमक डालकर उसे शौचालय के ऐसे स्थान पर रखें जहां उस पर पानी न जा सके। कहते हैं कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा धीरे-धीरे खत्म होने लगती है। ध्यान रहे कि अगर नमक में पानी चला जाए तो उस नमक को हटाकर दोबारा कटोरे में नमक डालकर रख दें।

तुलसी का पौधा – तुलसी के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है। चीनी फेंगशुई भी यह मानता है कि तुलसी का पौधा लगाने से घर में सकारात्मकता आती है। इस पौधे से निकलने वाली ऊर्जा से घर में सकारात्मकता आती है। संभव हो तो तुलसी के पौधे को घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर रखें। कहते हैं कि इस पौधे से घर के सदस्यों में भी सकारात्मकता भर जाती है।

नमक का पोछा – ऐसा माना जाता है कि पानी में नमक डालकर उस पानी से पोछा लगाने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है। साथ ही इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है। माना जाता है कि यह उपाय बहुत कारगर है। इस उपाय को मंगलवार और शनिवार की सुबह-शाम जरूर करना चाहिए।

क्रिस्टल बॉल है लाभकारी – घर में क्रिस्टल बॉल (Crystal Ball) लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। क्रिस्टल बॉल को घर के किसी भी हिस्से में लगाया जा सकता है। लेकिन अगर इसे घर के किसी ऐसे हिस्से पर लगाया जाए जहां कोई आता-जाता न हो तो यह और अधिक प्रभावशाली होकर कार्य करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक बेहद खास होता है होठों पर तिल का मतलब, जानिये
2 कब है अधिक मास का आखिरी एकादशी व्रत, जानें महत्व, पूजा विधि और शुभ मुहूर्त
3 Horoscope Today, 07 October 2020: मिथुन राशि के आर्थिक हालात में आएगा बदलाव, जानें अन्य राशियों का क्या है हाल
ये पढ़ा क्या?
X