ताज़ा खबर
 

सेहत में सुधार लाने के लिए फेंगशुई के इन उपायों को माना जाता है असरदार, जानिए

Feng Shui Tips: अपने घर के शौचालय में एक कटोरा नमक रखें। जब-जब इस नमक में पानी गिरे तो इसे बदल देना चाहिए। कहते हैं कि इस उपाय को करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में सकारात्मकता बढ़ता है।

feng shui, feng shui tips, feng tips remediesफेंगशुई के उपायों को कारगर माना जाता हैं।

Feng Shui Tips for Health & Wellness: फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र को माना जाता है। इस शास्त्र में किसी स्थान में हवा, पानी और अग्नि के बीच संतुलन बनाने का प्रयास किया जाता है। कहते हैं कि इस तरह के संतुलन से विभिन्न प्रकार के योग बनाए जा सकते हैं जिनमें अच्छी सेहत, बेहतर करियर, आर्थिक तंगी से निजात और परिवार के कलेशों से दूरी बना पाना आदि शामिल हैं। बताया जाता है कि फेंगशुई (Feng Shui) के उपाय बहुत प्रभावशाली होते हैं। जानकारों का मानना है कि इस शास्त्र के उपायों (Feng Shui Remedies Effects) का असर धीमी गति से होता हैं और इनका असर लंबे समय तक बरकरार रहता है।

फेंगशुई के उपाय (Feng Shui Remedies)
शौचालय में रखें नमक का कटोरा – अपने घर के शौचालय में एक कटोरा नमक रखें। जब-जब इस नमक में पानी गिरे तो इसे बदल देना चाहिए। कहते हैं कि इस उपाय को करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और घर में सकारात्मकता बढ़ता है। फेंगशुई एक्सपर्ट्स का मानना है कि इससे घर के सदस्यों की सेहत ठीक बनी रहती है।

दरवाजे पर बांधें लाल पोटली – फेंगशुई में लाल पोटली को बहुत खास माना जाता है। यह आपको किसी भी फेंगशुई विशेष दुकान आदि पर मिल जाएगी। लाल पोटली को दरवाजे पर बांधने से घर के सदस्यों की तंदरुस्ती बनी रहती है। कहते हैं कि इस उपाय से घर में खुशहाली भी आती है। इस बात का ध्यान रखें कि जब आप अपने घर के दरवाजे पर इसे बांधें तो आपके मन में खुशी का भाव होना चाहिए।

घर में लगाएं तुलसी का पौधा – बताया जाता है कि तुलसी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा (Plant for Positive Energy) का संचार करने में सक्षम हैं। इसलिए चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई में भी इस पौधे को बहुत खास माना गया है। तुलसी के पौधे को घर में लगाएं और रोज उसे जल से सींचें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि परिवार के जो सदस्य बीमार हैं वो तुलसी के पौधे के पास दिन का कुछ समय जरूर व्यतीत करें। कहते हैं कि तुलसी के पौधे से आरोग्यता प्रदान करने वाली ऊर्जा निकलती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Horoscope Today, 25 November 2020: मिथुन राशि के जातक परेशानी से बचने के लिए दोस्‍त की मदद लें, अन्‍य राशि के जातक जानें अपना राशिफल
2 धार्मिक पहलू से बहुत खास माना जाता है चंद्रग्रहण, जानिए सूतक काल में कौन-से कार्य करने की है मान्यता
3 करियर को प्रभावित कर सकते हैं ये सपने, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
ये पढ़ा क्या?
X