ताज़ा खबर
 

कारोबार में वृद्धि के लिए अपनाएं फेंगशुई में बताए ये खास टिप्स

व्यापार में वृद्धि के लिए क्रिस्टल के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है। कारोबार में वृद्धि के लिए इसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इस पौधे को सुखों का संकेत करने वाला माना गया है।

Feng Shui for Business, feng shui for tips for business, feng shui for business 2020कारोबार में वृद्धि के लिए फेंगशुई में कई उपाय बताए गए हैं।

Feng Shui for Business : फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है। इसमें पूरे ब्रह्मांड और पर्यावरण की ऊर्जा के साथ घर, ऑफिस या दुकान की ऊर्जा के बीच संतुलन बिठाने की कोशिश की जाती है। इसमें यह माना जाता है कि किसी भी स्थान पर कुछ विशेष वस्तु रखकर वहां की ऊर्जा बदली जा सकती है। साथ ही यह भी माना जाता है कि वस्तुओं में और उनकी दिशाओं में बदलाव कर ऐसे योग भी बनाए जा सकते हैं जिनसे मनचाही इच्छा पूरी हो। कारोबार में वृद्धि के लिए फेंगशुई में कई उपाय बताए गए हैं।

सिक्कों का पौधा (Coin Plant)
कारोबार में वृद्धि के लिए सिक्कों का पौधा लगाना चाहिए। इसमें मैटल और अष्ट धातु दोनों का पौधा बाजारों में उपलब्ध होता है। अष्ट धातु के पौधे को कारोबार के लिए ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसे लगाने कारोबार में वृद्धि के साथ धन आगमन के योग भी बनते हैं। सिक्कों के पौधे को थोड़े-थोड़े दिन में साफ करते रहना चाहिए।

क्रिस्टल ग्लोब (Crystal Globe)
फेंगशुई में माना जाता है कि बिजनेस बढ़ाने के लिए क्रिस्टल ग्लोब को ऑफिस टेबल पर रखना चाहिए। समय-समय पर इसे अपने हाथ से दिन में दो-तीन बार घुमाएं। कहते हैं कि इसे घुमाने से यांग ऊर्जा निकलती है जो कारोबार के लिए अच्छी साबित होती है। साथ ही इसे हर तीन महीने में नमक के पानी से धोना चाहिए।

ऊंचे पहाड़ों की तस्वीर (High Mountain Scenery)
ऑफिस में अपनी कुर्सी के पीछे ऊंचे पहाड़ों की तस्वीर लगाने से कारोबार में सफलता हासिल करने के योग बनते हैं। इसे आप बिजनेस टैबल के पीछे भी लगा सकते हैं। ध्यान रहे कि इस तस्वीर को ऐसे लगाएं कि आपसे कारोबार की बात करने के लिए आने वाले हर व्यक्ति को आपसे बात करते हुए यह तस्वीर दिखे।

क्रिस्टल का पौधा (Crystal Plant)
व्यापार में वृद्धि के लिए क्रिस्टल के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है। कारोबार में वृद्धि के लिए इसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए। इस पौधे को सुखों का संकेत करने वाला माना गया है। कहते हैं कि ऑफिस में क्रिस्टल का पौधा रखने से कभी धन का अभाव नहीं आता है। यह पौधा बहुत प्रभावशाली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हथेली पर तिल होता है खास, जानिये क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र
2 कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ये 5 सपने, स्वप्न शास्त्र में बताई गई है इनकी खासियत
3 जानिये विश्वकर्मा पूजा का शुभ मुहूर्त, इन दिन बनने वाले खास योग और अन्य जानकारियां
ये पढ़ा क्या?
X