scorecardresearch

Shardiya Navratri 2022: स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में मां दुर्गा को देखने के क्या हैं संकेत, जानिए

शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर 2022 से शुरु होकर 5 अक्टूबर तक मनाई जाएगी। भक्त इस दौरान दुर्गा मां के 9 स्परूपों की पूजा- अर्चना करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है मां दुर्गा को सपने में देखने का क्या मतलब होता है।

Shardiya Navratri 2022: स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने में मां दुर्गा को देखने के क्या हैं संकेत, जानिए
सपने में विभिन्न रूपों में मां दुर्गा को देखना क्या है मतलब- (जनसत्ता)

Sapne Me Maa Durga Ko Dekhna: सपने आमतौर पर हर इंसान देखता है। कुछ सपने हमें सुख का अनुभव कराते हैं और कुछ सपने हमें डर का अनुभव कराते हैं। वहीं स्वप्न शास्त्र अनुसार सपने हमको भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ संकेत देते हैं। वहीं कई बार हम अपने सपने में देवी-देवताओं और मंदिरों को देखते हैं। इसी को लेकर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर सपने में मां दुर्गा दिखाई दें, तो इसका क्या मतलब होता है। आइए जानते हैं…

लाल जोड़े में दिखाई दें मां दुर्गा

स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि आपको मां दुर्गा लाल जोड़े में मुस्कुराते हुए सपने में दिखाई देती हैं, तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां समाप्त होने वाली हैं। सभी कष्टों से आपको मुक्ति मिलने वाली है। करियर और व्यापार में आपको सफलता मिल सकती है। यदि आप सपने में मां दुर्गा की मूर्ति देखते है तो ये भी आपके लिए शुभ संकेत ही है।

संतान की हो सकती है प्राप्ति

जिन दंपत्ति को काफी समय से संतान प्राप्ति नहीं हो रही है और उनको सपने में मां दुर्गा के दर्शन हों तो यह बहुत शुभ संकेत है। साथ ही इसका मतलब है कि जल्द ही उन्हें संतान की प्राप्ति होगी। लेकिन अगर मां अगर काले वस्त्रों में दिखाई दें तो यह एक अशुभ संकेत है।

शेर पर मां को सवार हुए देखना

कोई व्यक्ति अगर सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार हुए देखता है तो यह भी बेहद शुभ संंकेत है। इसका मतलब है कि आपने जीवन की सभी समस्याएं समाप्त होने वाली हैं। साथ ही आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। यदि मां दुर्गा के शेर को आप दहाड़ते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत है। मतलब आपको कोई परेशानी घेर सकती है।

मां को क्रोधित रूप में देखना

स्वप्न शास्त्र अनुसार यदि आप सपने में मां दुर्गा को क्रोधित रूप में देखते हैं तो ये अशुभ संकेत हैं। इसका मतलब है कि आप को गलत कार्य कर रहे हैं और मां सपने में आकर आपको संकेत दे रही हैं। साथ ही इसका मतलब यह भी है कि आपको कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है।

पढें Religion (Religion News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 01:22:20 pm
अपडेट