ताज़ा खबर
 

मरे लोगों का सपना में आना शुभ या अशुभ? जानिए इससे मिलने वाले संकेत

Dream Interpretation: सपने हमें भविष्य के बारे में कुछ संकेत देते हैं और हमारे चाहने वाले जो अब इस दुनिया में नहीं हैं वो हमें सपनों के माध्यम से कुछ बताने की कोशिश करते हैं।

Dreams, Dream Interpretation, dream meaning, sapno ka matlab, sapno ka arth, sapne me mare log,यदि मरा हुआ व्यक्ति सपने में शांत दिखाई दे तो इसका मतलब आपको वो किसी गलत काम को करने से रोक रहा है।

Dream Interpretation: अकसर सपने में लोगों को अपने मृत परिजन दिखाई देते हैं। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि आप उनके बारे में हमेशा सोचते रहते हैं या फिर आप उन्हें अभी भी भूल नहीं पाएं हैं। लेकिन स्वप्न शास्त्र अनुसार मरे हुए लोगों के सपने में आने के और भी कई कारण होते हैं। क्योंकि सपने हमें भविष्य के बारे में कुछ संकेत देते हैं और हमारे चाहने वाले जो अब इस दुनिया में नहीं हैं वो हमें सपनों के माध्यम से कुछ बताने की कोशिश करते हैं। जानिए मृत लोगों के सपनों का क्या होता है मतलब…

यदि आपका कोई करीबी सदस्य किसी बीमारी के कारण मरा हो और वो आपको सपने में बिल्कुल स्वस्थ दिखाई देता है तो इसका अर्थ है कि उसका जन्म किसी अच्छे स्थान पर हो चुका है या फिर वे जहां भी है खुश है। अत: ये सपना आपको उस व्यक्ति को भुलाकर जीवन में आगे बढ़ने का संकेत देता है।

मृत व्यक्ति अगर सपने में गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है कि वह आपसे कुछ मांग रहा है। हो सकता है कि उस मृत व्यक्ति की कोई इच्छा अधूरी रह गई है जिसे वो आपके माध्यम से पूरी कराना चाहता है। ऐसा सपना आने पर आत्मा की शांति के उपाय कर लेने चाहिए। सपने में खुद को या किसी दूसरे को बिना कपड़ों के देखने का क्या है मतलब? जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

यदि मृत व्यक्ति सपने में काफी खुश दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका आने वाला समय काफी शुभ रहेगा। वहीं अगर मृत व्यक्ति सपने में रोता हुआ दिखाई दे तो ये सपना भी शुभ संकेत देता है।

यदि मृत व्यक्ति अगर सपने में बार बार दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब वह असंतुष्ट है। ऐसे में मृत व्यक्ति के परिवार वालों को किसी विशेषज्ञ की सलाह से उसकी आत्मा की शांति के उपाय करने चाहिए।

यदि मरा हुआ व्यक्ति सपने में शांत दिखाई दे तो इसका मतलब आपको वो किसी गलत काम को करने से रोक रहा है। ऐसे में आपको तुरंत गलत राह छोड़ देनी चाहिए। स्वप्न शास्त्र: भविष्य में धन आने का संकेत देते हैं ये 10 सपने

मृत व्यक्ति अगर सपने में आशीर्वाद दे रहा है तो इसका मतलब आपको अपने किसी कार्य में बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। अगर मृत व्यक्ति सपने में बिना कपड़ो के, बिना जूते-चप्पल के या फिर भूखा दिखाई दे तो आपको वस्त्रों, खान पीने की वस्तुओं का और जूते चप्पलों का दान कर देना चाहिए।

यदि मरा हुआ व्यक्ति बहुत दूर आकाश में दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि उसे मोक्ष की प्राप्ति हो गई है।

Next Stories
1 पैसों के मामले में लकी माना जाता है ये अंक, देखिए क्या आपकी भी बर्थ डेट का ये है नंबर
2 Shani Sade Sati On Makar Rashi: शनि साढ़े साती से मकर वालों को कब मिलेगी मुक्ति, जानिए
3 Horoscope Today, 26 April 2021: मेष राशि वाले भावनात्‍मक तौर पर रहेंगे परेशान, वृष वालों की सेहत रहेगी बढ़िया
यह पढ़ा क्या?
X