ताज़ा खबर
 

कहीं आपको भी तो नहीं आते भूत-प्रेत और आत्माओं के सपने, जानिए इनका मतलब

Ghost Dream Meaning: सपने में बुरी आत्मा देखना अशुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आत्मा का दिखाई देना भविष्य में आने वाली किसी मुसीबत का पूर्व संकेत है।

यदि आप सपने में किसी आत्मा को अपने पास खड़ा देखते हैं तो यह एक शुभ सपना है।

इंसान अक्सर सपनों में कई अजीबोगरीब चीजें देखता है। फिर चाहे इनका हमारे वास्तविक जीवन से कुछ लेना देना हो या नहीं। स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने हमें आने वाले भविष्य के बारे में कुछ न कुछ संकेत देते हैं। बस जरूरत होती है इनके अर्थ को समझने की। यहां हम बात करेंगे भूत-प्रेत और आत्माओं से जुड़े सपनों के बारे में जो सपने लगभग हर किसी को आ जाते हैं। किसी को सपने में वो लोग दिखाई देते हैं जो अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं तो किसी को विचित्र आकृतियां दिखाई देती हैं। जानिए ऐसे सपनों का क्या होता है मतलब?

अगर सपने में आपको अपने पूर्वज दिखाई देते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है। यानी ये सपना आपके लिए शुभ संकेत हैं। वहां अगर आप सपने में पूर्वजों के हाथों से फल ग्रहण कर रहे हैं तो इसका मतलब आपके ऊपर उनका आशीर्वाद बना हुआ है।

सपने में बुरी आत्मा देखना अशुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आत्मा का दिखाई देना भविष्य में आने वाली किसी मुसीबत का पूर्व संकेत है। वहीं किसी जानकार, रिश्तेदार, दोस्त आदि की आत्मा या भूत देखना यात्रा में मिलने वाले कष्ट का संकेत है। सपने में खुद को आत्मा या भूत से बातें करते हुए देखना भी अशुभ होता है ये सपना धन हानि का संकेत देता है। हालांकि अगर आप सपने में किसी मृत जोड़े या फिर एक स्त्री और पुरुष की आत्मा को देखते हैं तो ये सपना धन प्राप्ति का संकेत देता है।

यदि आप सपने में किसी आत्मा को अपने पास खड़ा देखते हैं तो यह एक शुभ सपना है। इसका मतलब है कि आपको कोई अच्छी खुश खबरी मिलने वाली है। अगर सपने में कोई भूत या आत्मा आपसे कुछ मांगती है तो यह बुरा संकेत है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपको हानि होने वाली या कोई बुरी खबर मिल सकती है। शुक्रवार के दिन इन उपायों को करने से पैसों की दिक्कत दूर होने की है मान्यता, जानिए

अगर आप सपने में खुद को या फिर किसी और को मरा हुआ देख रहे हैं तो यह भी शुभ सपना है। इसका मतलब है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है। साथ ही आपके जीवन में किसी नई चीज की शुरुआत हो सकती है।

सपने में अपने आप को या किसी को आत्महत्या करते हुए देखना बेहद ही अशुभ माना गया है। ये सपना आपके किसी काम में अड़चन आने का संकेत देता है। सपने में अगर आपने भूत-प्रेत देखे हैं तो यह भी काफी अशुभ होता है। इसका मतलब है कि आपको भविष्य में कुछ नुकसान होने वाला है। इन लक्षणों से पता चलता है कि आपको बुरी नजर लगी है या नहीं? जानिए उपाय

सपने में किसी का कटा हुआ सिर देखते हैं तो जीवन में परेशानियां बढ़ती हैं। सपने में अगर आप किसी की हत्या करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब आपको धोखा मिलने वाला है। वहीं अगर आपने किसी व्यक्ति को सपने में जलते हुए देखा है तो ये शुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। अगर किसी रोगी ने सपने में अर्थी देखी है तो इसका मतलब वह जल्द ठीक होने वाला है।

Next Stories
1 इन लक्षणों से पता चलता है कि आपको बुरी नजर लगी है या नहीं? जानिए उपाय
2 Shukrawar Ke Upay: धन में बढ़ोतरी के लिए शुक्रवार के दिन किये जाते हैं ये ज्योतिषीय उपाय
3 सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश से 5 राशियों को नौकरी में प्रमोशन के रहेंगे आसार, देखें अपनी राशि
ये पढ़ा क्या?
X