ताज़ा खबर
 

स्वप्न शास्त्र में ये सपने माने जाते हैं अशुभ, धन हानि के मिल सकते हैं संकेत

स्वप्न शास्त्र के जानकार कहते हैं कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकती है।

Dream interpretation for money, dream interpretation for wealth in Hindi, Dream Interpretation for financial loss in Hindiसपनों से आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है।

Dream Interpretation for Financial Loss: स्वप्न शास्त्र यह मानता है कि सपनों से जीवन में आने वाली परिस्थितियां प्रभावित हो सकती हैं।  कहा जाता है कि सपने हमारे जीवन का आईना होते हैं। बताया जाता है कि जिस तरह के हालातों से व्यक्ति गुजर रहा होता है उसे उसी प्रकार के सपने आते हैं। स्वप्न शास्त्र के जानकार कहते हैं कि कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिनसे व्यक्ति की आर्थिक स्थिति नकारात्मक रूप से प्रभावित हो सकती है।

सपने में टूटा हुआ इलेक्ट्रॉनिक सामान देखना – ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में टूटा हुआ इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे टूटी हुई घड़ियां, खराब फोन या टूटा हुआ फर्नीचर देखता है तो इससे उसके जीवन में धन हानि के योग बन सकते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करना चाहिए।

दरवाजे पर मकड़ी चढ़ते हुए देखना – स्वप्न शास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में दरवाजे पर मकड़ी चढ़ते हुए देखता है तो इसका अर्थ है बताया जाता है कि उसके जीवन में आर्थिक संकट आ सकता है। यह सपना धन हानि के संकेत लेकर आता है। ऐसा सपना देखने के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए।

ईश्वर की प्रतिमा की पीठ देखना – बताया जाता है कि अगर कोई व्यक्ति सपने में ईश्वर की पीठ देखता है तो यह अच्छा सपना नहीं है। इस सपने को अशुभ मानते हुए यह बताया जाता है कि इससे धन हानि के योग बन सकते हैं। ऐसे सपने का मतलब यह होता है कि आपके जीवन में धन का अभाव आ सकता है। यह सपना देखने के बाद शिव जी को सफेद पुष्प अर्पित करें।

फटी हुई किताबें देखना – कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति सपने में फटी हुई किताबें देखता है तो उसका सीधा अर्थ यह है कि उसको धन हानि झेलनी पड़ सकती है। ऐसा सपना दरिद्रता को खींचकर ला सकता है। संभव हो तो ऐसे सपना देखने के बाद लक्ष्मी माता को लाल रंग का पुष्प अर्पित करें। साथ ही उनसे प्रार्थना करें कि यह सपना सच ना हो।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Karwa Chauth 2020 Date: कब है करवा चौथ? जानिए इस दिन का महत्व और मान्यताएं
2 Horoscope Today, 03 November 2020 :
3 नवंबर में कब हैं कौन-से त्योहार, जानें दीवाली, धनतेरस, भाई दूज और छठ पूजा समेत सभी त्योहारों की तारीखें
यह पढ़ा क्या?
X